लखनऊ में किसान यूनियन ने चार घंटे तक जिला प्रशासन को छकाया, समझाने पहुंचे ACP-घंटों फंसी एम्बुलेंस

विधान भवन के घेराव के लिए किसान यूनियन ने बढ़ाए कदम कई बार पुलिस से नोकझोक व धक्कामुक्की। जाम में फंसी कम से कम 5 से 6 एंबुलेंस।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 11 Feb 2020 09:01 PM (IST) Updated:Wed, 12 Feb 2020 08:38 AM (IST)
लखनऊ में किसान यूनियन ने चार घंटे तक जिला प्रशासन को छकाया, समझाने पहुंचे ACP-घंटों फंसी एम्बुलेंस
लखनऊ में किसान यूनियन ने चार घंटे तक जिला प्रशासन को छकाया, समझाने पहुंचे ACP-घंटों फंसी एम्बुलेंस

लखनऊ, जेएनएन।  किसान आयोग बनाए जाने समेत किसानों संबंधी कई सूत्रीय मांगों को लेकर भाकियू भानू गुट के नेतृत्व में जुटे किसान यूनियन ने मंगलवार को कैबिनेट मिनिस्टर को बुलाये जाने की मांगकर विधानसभा घेराव करने के लिये कूच कर दिया। डीसीपी से लेकर एसीपी मोहनलालगंज आर के शुक्ला समेत कई अधिकारी उन्हें समझाते रहे, लेकिन वह नहीं माने। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच कई बार नोकझोक व धक्कामुक्की भी हुई। इसके बाद भी किसान नहीं रुके और पीजीआइ क्षेत्र में दाखिल हुए। इस दौरान सड़कों पर लंबा जाम लग गया। जिसके चलते कई एम्बुलेंस जाम में फंस गई। मंत्री सुरेश खन्ना कि किसानों से फोन पर बात होने के बाद सड़क से किसानों का गुट हटा। 

दरअसल, मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह के नेतृत्व में मोहनलालगंज ब्लॉक कार्यालय में आयोजित महापंचायत में हजारों की संख्या में किसान एकत्रित हुए। दोपहर बाद एसीपी आर के शुक्ला किसानों से बातचीत करने व ज्ञापन लेने पहुंचे तो किसान यूनियन ने मौके पर कैबिनेट मंत्री को बुलाए जाने की मांग कर दी।

उनका कहना था कि सरकार जल्द किसान आयोग बनाये। वही, जब तक पुलिस उन्हें समझाती किसान यूनियन विधानसभा घेराव के लिए शहर की तरफ बढ़ चले। इस बीच डीसीपी पूजा यादव मौके पर पहुंची और राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह से कई बार बातचीत की। लेकिन बिना कैबिनेट मिनिस्टर को बुलाये जाने की मांग को लेकर वह राजी नही हुए।

इस बीच डीसीपी पूजा यादव ने 5 सदस्य की टीम को बुधवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात करवाये जाने आश्वासन भी दिया लेकिन बात नही बनी और किसान यूनियन के हजारों कार्यकर्ता आगे बढ़ते रहें। लखनऊ-रायबरेली हाईवे पर पूरी तरह से जाम लग गया। कई किलो मीटर तक वाहनों की कतार लग गई, कई एम्बुलेंस जाम में फंस गई। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच कई बार तीखी नोकझोक भी हुई। किसानों रवैये को देखकर मौके पर एसीपी कैंट, कई थानों की पुलिस फ़ोर्स व पीएसी को बुला लिया गया। 

chat bot
आपका साथी