दुबई से पीठ में चिपकाकर लाया सोना, कस्‍टम टीम ने ऐसे पकड़ा Lucknow news

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पकड़ा गया तस्कर बरामद सोने की साढ़े 21 लाख बताई जा रही कीमत।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 25 Oct 2019 08:00 PM (IST) Updated:Sat, 26 Oct 2019 12:21 PM (IST)
दुबई से पीठ में चिपकाकर लाया सोना, कस्‍टम टीम ने ऐसे पकड़ा Lucknow news
दुबई से पीठ में चिपकाकर लाया सोना, कस्‍टम टीम ने ऐसे पकड़ा Lucknow news

लखनऊ, जेएनएन। एयरपोर्ट पर तमाम सख्ती के बावजूद विदेश से सोना तस्करी के अजीबोगरीब तरीके ईजाद किए जा रहे हैं। कभी प्रेस में छिपाकर तो कभी घड़ी में। इस बार एक यात्री ने तो सोना अपनी पीठ पर ही चिपका रखा था। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम टीम ने दुबई से आई फ्लाइट से एक यात्री को तस्करी के सोने के साथ पकड़ा। इसकी कीमत करीब साढ़े 21 लाख रुपये बताई जा रही है। यात्री इस सोने को अपनी पीठ पर पेस्ट के रूप में चिपकाकर ला रहा था।

सीमा शुल्क आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ला के निर्देश पर उपायुक्त निहारिका लाखा की टीम ने शुक्रवार को दुबई से आई फ्लाइट संख्या आइएक्स-194 से उतरने वाले देवरिया जिले के थाना बरहज निवासी यात्री सुधीर शर्मा की शक होने पर जांच की। गहन तलाशी के बाद यात्री को मशीन से स्कैन किया गया। पता चला कि वह 542 ग्राम सोने को पेस्ट के रूप में पीठ पर चिपकाकर ला रहा था। छोटे-छोटे पैकेट में इसे चिपकाया गया था।

इस तरीके से तस्करी कर लाए जा रहे सोने को देख कस्टम टीम भी सन्न रह गई। यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ की जा रही है। इस दौरान अधीक्षक पीयूष पांडेय, अमित बोस, निरीक्षक परवीन कुमार मिश्र, शिरीश कुमार श्रीवास्तव, विमल कुमार, कुमार गौतम समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

तस्करी की तरकीब से सभी हैरान

कस्टम अफसरों का कहना है कि आरोपित सुधीर मात्र मोहरा है। तस्करी की जो तरकीब अपनाई गई है, उससे हम सब लोग हैरत में हैं। पाउडर की शक्ल में सोना स्कैनर पर हल्के काले रंग का दिखता है। सुधीर ने पेस्ट वाले पैकेट रीढ़ की हड्डी वाले स्थान पर चस्पा किया था। पहले देखकर ऐसा लगा कि आरोपित की रीढ़ की हड्डी में कोई परेशानी है। एक्स-रे में सोने का पेस्ट पकड़ में आया।

chat bot
आपका साथी