UP Assembly Election 2022: कांग्रेस का टिकट चाहिए तो 11 हजार रुपये के साथ करिए आवेदन, सर्कुलर जारी

UP Assembly Election 2022 उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट के लिए आवेदन करने वालों को पार्टी को 11 हजार रुपये देना होगा। कांग्रेस पार्टी चुनाव के टिकट के आवेदकों से यह रकम सहयोग राशि के रूप में लेगी

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 12:12 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 11:31 AM (IST)
UP Assembly Election 2022: कांग्रेस का टिकट चाहिए तो 11 हजार रुपये के साथ करिए आवेदन, सर्कुलर जारी
कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारी का दावा करने वाले लोगों से आवेदन मांगे हैं।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। UP Assembly Election 2022: अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट के लिए आवेदन करने वालों को पार्टी को 11 हजार रुपये देना होगा। कांग्रेस पार्टी चुनाव के टिकट के आवेदकों से यह रकम सहयोग राशि के रूप में लेगी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को इस बाबत सर्कुलर जारी कर दिया है।

जारी सर्कुलर में कहा गया है कि विधानसभा चुनाव के लिए आवेदन पत्र जमा करने के लिए जिला मुख्यालय पर जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों और प्रदेश स्तर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जनशिकायत प्रकोष्ठ के सचिव संजय शर्मा व लखनऊ के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय बहादुर को अधिकृत किया गया है। सभी आवेदक जिला व प्रदेश स्तर पर इन अधिकृत लोगों के पास अपना आवेदन पत्र 11 हजार रुपये की सहयोग राशि के साथ 25 सितंबर तक जमा कर सकते हैं।

यह सहयोग राशि उत्तर प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम चालू खाते में जमा होगी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि टिकट के लिए आवेदन करने वालों से यह राशि पार्टी फंड में सहयोग के तौर पर ली जाएगी। यह पार्टी का फैसला है। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी ऐसा हो चुका है।

गौरतलब है कि बीती 10 सितंबर को लखनऊ प्रवास के दौरान कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका वाड्रा की एडवाइजरी कमेटी के साथ बैठक में यह मुद्दा उठा था। सूत्रों के अनुसार बैठक में कुछ सदस्यों ने सुझाव दिया था कि पार्टी का टिकट चाहने वालों से एक निश्चित धनराशि ली जाए ताकि सिर्फ वही लोग आवेदन करें जो चुनाव लड़ने के लिए गंभीर हैं। हालांकि, बैठक में कुछ सदस्यों ने यह कहते हुए इसका विरोध किया था कि यह कांग्रेस की परंपरा नहीं रही है। यदि टिकट के आवेदकों से रकम ली जाएगी तो इसके अलग-अलग अर्थ निकाले जाएंगे। पुराने कांग्रेसियों ने बताया कि पूर्व में टिकट के आवेदकों से 5000 रुपये तक लिये गए थे।

chat bot
आपका साथी