सीएम योगी आदित्यनाथ ने दीपावली से पहले दिया सरकारी नौकरी का उपहार, बोले- अब कोई नहीं छीन सकता युवाओं का अधिकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा नवचयनित समाज कल्याण अधिकारी और अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को नियुक्ति पत्र बांटे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 से पहले लोक सेवा आयोग विवाद का गढ़ बन गया था। अभी पिछली सरकार होती तो आज यह नौकरियां भी नहीं मिल पातीं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:05 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:06 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने दीपावली से पहले दिया सरकारी नौकरी का उपहार, बोले- अब कोई नहीं छीन सकता युवाओं का अधिकार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवचयनित समाज कल्याण अधिकारी और अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को नियुक्ति पत्र बांटे।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। बिना लेनदेन और सिफारिश के साढ़े चार लाख भर्तियों का दावा दोहराते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा नवचयनित समाज कल्याण अधिकारी और अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को नियुक्ति पत्र बांटे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 से पहले लोक सेवा आयोग विवाद का गढ़ बन गया था। सीबीआइ जांच होती रहती थी। न्यायालय में भर्तियां लंबित रहती थीं। अभी भी पिछली सरकार होती तो आज यह नौकरियां भी नहीं मिल पातीं।

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में नवचयनित 33 में से 32 समाज कल्याण अधिकारी और सात में पांच अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी पहुंचे। इन्हें नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवाओं को दीपावली से पहले सरकारी नौकरी का यह उपहार मिला है। दोनों ही विभाग बहुत महत्वपूर्ण हैं। समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति तक शासन की योजनाओं को पहुंचाने और सेवा कार्यों का माध्यम हैं। यह विभाग 75 फीसद आबादी को सीधा जोड़ते हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाज कल्याण विभाग और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की विभिन्न योजनाओं का उल्लेख करते हुए नए अधिकारियों से कहा कि जनहित की इन योजनाओं का आधारबिंदु आप सभी को बनना है। चूंकि इससे पहले तीन अभ्यर्थियों ने बताया था कि उनका चयन समाज कल्याण विभाग द्वारा चलाए जा रहे संस्थानों में पढ़ाई के कारण हुआ है, इस पर सीएम ने कहा कि आप सभी इसका अहसास होना चाहिए। आपको सरकार के संस्थानों से मार्गदर्शन मिला, नियुक्ति पारदर्शी हुई। इसी ईमानदारी और संकल्प के साथ विभाग में काम करें।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जोर दिया कि छात्रों से जुड़े मामलों में ऐसे काम करें कि उनके मन में शासन या व्यवस्था के प्रति कोई खोट नहीं आनी चाहिए। सरकार ने निश्चय किया है कि प्रदेश के किसी भी प्रतिभावान युवा का अधिकार कोई नहीं छीन सकता। उन्होंने अन्य उपलब्धियों के साथ बताया कि ईज आफ लिविंग से संबंधित केंद्र सरकार की 44 योजनाओं में आज उत्तर प्रदेश पहले स्थान पर है। कार्यक्रम को समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंदगोपाल नंदी ने भी संबोधित किया। मंच पर राज्यमंत्री मोहसिन रजा, अपर मुख्य सचिव सूचना डा. नवनीत सहगल और प्रमुख सचिव समाज कल्याण के. रवींद्र नायक भी थे।

chat bot
आपका साथी