Coronavirus Lockdown : पीएम नरेंद्र मोदी से बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, मजबूती से लड़ रहा यूपी

Coronavirus Lockdown कोरोना संक्रमण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सोमवार को हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें यूपी की स्थिति से अवगत कराया।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 12 May 2020 12:26 AM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 12:32 AM (IST)
Coronavirus Lockdown : पीएम नरेंद्र मोदी से बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, मजबूती से लड़ रहा यूपी
Coronavirus Lockdown : पीएम नरेंद्र मोदी से बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, मजबूती से लड़ रहा यूपी

लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus Lockdown : कोरोना संक्रमण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सोमवार को हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें उत्तर प्रदेश की स्थिति से अवगत कराया। यहां संक्रमण के मामलों के साथ उपचार और राहत के कार्यों के बारे में बताया। साथ ही कहा कि दूसरे राज्यों से लाए जा रहे श्रमिक बड़ी चुनौती हैं। कोरोना से मजबूती से लड़ने के साथ ही इन श्रमिकों के रोजगार की भी व्यवस्था की जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि सोमवार तक राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 1786 है। अब तक 1655 मरीजों का पूरा इलाज किया जा चुका है। निगरानी पर रखे गए कुल मरीजों की संख्या 299761 है, जबकि 5652128 घरों का सर्वे किया जा चुका है। कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद प्रदेश में मजबूत की गई जांच और चिकित्सा सुविधाओं का पूरा ब्योरा योगी ने दिया।

आदरणीय PM श्री @narendramodi जी के मार्गदर्शन में @UPGovt ने कोविड-19 की रोकथाम हेतु चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ किया है।

राज्य सरकार ने लॉकडाउन से प्रभावित समाज के गरीब एवं कमजोर वर्गों के कल्याण हेतु अनेक कदम उठाये हैं व जनता को राहत पहुंचाने के लिए प्रभावी उपाय किए गए हैं। pic.twitter.com/aagrWWsQFi

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) May 11, 2020

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रदेश के बाहर से आ रहे निवासियों के लिए अब तक 14873 आश्रय स्थल स्थापित किए गए हैं, जिनकी कुल क्षमता 12.66 लाख है। जनता की सुविधा के लिए 3327 कम्युनिटी किचन शुरू की गई हैं। कुल 31.42 लाख श्रमिक और निराश्रित व्यक्तियों को एक हजार रुपये की दर से 314.24 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी जा चुकी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दूसरे राज्यों से अब तक नौ लाख से अधिक प्रवासी श्रमिक और कामगार वापस लाए जा चुके हैं। सभी के स्वास्थ्य परीक्षण और क्वारंटाइन के साथ ही रोजगार की व्यवस्था भी की जा रही है। प्रदेश सरकार ने उद्योगों को सुगमता से संचालित कराने के लिए श्रम कानूनों में भी राहत का फैसला किया है।

chat bot
आपका साथी