डंपी के भाई ने फैलाई सनसनी, कल होगी नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी

लखनऊ। राज्यसभा के लिए नामांकन के अंतिम दिन के अंतिम क्षणों में पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी के भ

By Edited By: Publish:Mon, 10 Nov 2014 04:14 PM (IST) Updated:Mon, 10 Nov 2014 04:14 PM (IST)
डंपी के भाई ने फैलाई सनसनी, कल होगी नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी

लखनऊ। राज्यसभा के लिए नामांकन के अंतिम दिन के अंतिम क्षणों में पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी के भाई ने उत्तर प्रदेश से 11वें प्रत्याशी के रूप में नामांकन का दावा कर सूबे के सभी राजनैतिक दलों में सनसनी फैला दी। डंपी के भाई का नामांकन बाद में रद कर दिया गया।

राज्यसभा प्रत्याशी के नामांकन के अंतिम दिन करीब पौने तीन बजे अकबर अहमद डंपी के भाई एडवोकेट कमर अहमद डंपी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने विधानसभा के सेंट्रल हाल में पहुंच गये। किसी प्रत्याशी के नामांकन करने की खबर पर कांग्रेस के प्रमोद तिवारी तथा कैबिनेट मंत्री अंबिका चौधरी भी विधानसभा के सेंट्रल हाल में पहुंच गये। इस दौरान इन लोगों ने कमर अहमद डंपी को देखा जो 11वें प्रत्याशी के रूप में नामांकन की तैयारी कर रहे थे। कमर अहमद डंपी को कोई प्रस्तावक न मिलने के कारण उनका नामांकन खारिज कर दिया गया।

अभी तक उत्तर प्रदेश से कुल दस सीटों के लिए दस नामांकन हुए हैं। इनमें सपा की ओर से छह, बसपा की ओर से दो तथा भाजपा व कांग्रेस की ओर से एक-एक प्रत्याशी ने नामांकन किया। इनके नामांकन पत्रों की जांच अब कल होगी तथा कल ही परिणाम की घोषणा भी की जाएगी। सपा से प्रोफेसर राम गोपाल यादव, तनीज फामिता, रवि प्रकाश वर्मा, जावेद अली, नीरज शेखर तथा चंद्रपाल सिंह यादव, बसपा से राजा राम व वीर सिंह, कांग्रेस से पीएल पुनिया तथा भाजपा के देश के रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने नामांकन किया है।

chat bot
आपका साथी