UP: यूपी की 80 लोकसभा सीटों के ल‍िए BJP ने तैयार क‍िया मास्‍टर प्‍लान, 20 जून तक होगी बड़ी सार्वजनिक सभा

मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर भाजपा महाजनसंपर्क अभियान संचालित करने जा रही है। इसके तहत सभी लोकसभा सीटों पर एक बड़ी जन सभा होगी। ज‍िसमें पीएम मोदी राजनाथ स‍िंह अम‍ित शाह न‍ित‍िन गडकरी जैसे बड़े नेता संबोध‍ित करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 31 May 2023 03:56 PM (IST) Updated:Wed, 31 May 2023 03:56 PM (IST)
UP: यूपी की 80 लोकसभा सीटों के ल‍िए BJP ने तैयार क‍िया मास्‍टर प्‍लान, 20 जून तक होगी बड़ी सार्वजनिक सभा
UP Politics: यूपी की 80 लोकसभा सीटों के ल‍िए भाजपा ने की मास्‍टर प्‍लान‍िंग

लखनऊ, जेएनएन। मोदी सरकार की नौ वर्षों की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के ल‍िए भारतीय जनता पार्टी महाजनसंपर्क अभियान संचालित करने जा रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि महाजनसंपर्क अभियान के तहत लोकसभा क्षेत्र स्तर पर पार्टी की ओर से सात कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। विधानसभा क्षेत्र स्तर पर चार और बूथ स्तर पर तीन कार्यक्रम आयोजित करने की रूपरेखा बनाई गई है।

पीएम मोदी और अम‍ित शाह करेंगे जनसभाएं

पहली से 20 जून तक प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में एक बड़ी सार्वजनिक सभा होगी। इनमें से कुछ सभाओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी संबोधित कर सकते हैं।

भाजपा के सांसद, विधायक घर-घर जाकर करेंगे संपर्क

भाजपा की प्रदेश इकाई ने इनके कार्यक्रमों के लिए केंद्रीय नेतृत्व से समय मांगा है। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में प्रबुद्ध सम्मेलन, व्यापारी सम्मेलन और इंटरनेट मीडिया से जुड़े लोगों के सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 200 विशिष्ट परिवारों की सूची तैयार की जाएगी। इन परिवारों से भाजपा के सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि घर-घर जाकर संपर्क करेंगे।

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर होंगे व‍िशेष कार्यक्रम

इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र स्तर पर वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक होगी। सभी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के सातों मोर्चों के संयुक्त सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। विधानसभा क्षेत्र स्तर पर भी लाभार्थी सम्मेलन आयोजित करने की योजना है। 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सभी शक्ति केंद्रों पर योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 21 से 30 जून तक सभी बूथों पर कार्यक्रम होंगे।

chat bot
आपका साथी