बहराइच में पुलिस कर्मियों के दुर्व्यवहार से आहत सिपाही ने दिया इस्तीफा, एसपी ने हरदोई एसपी को लिखा पत्र

हरदोई में पुलिस कर्मियों के रवैए से आहत आरक्षी ने बहराइच एसपी को अपना इस्तीफा भेजा है। एसपी सुजाता सिंह ने बताया कि घटनास्थल हरदोई जिला का है। पूरे मामले को गंभीरता से लेकर हरदोई एसपी को पत्राचार किया गया है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 08:28 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 08:28 PM (IST)
बहराइच में पुलिस कर्मियों के दुर्व्यवहार से आहत सिपाही ने दिया इस्तीफा, एसपी ने हरदोई एसपी को लिखा पत्र
एसपी सुजाता सिंह ने बताया कि घटनास्थल हरदोई जिला का है।

बहराइच, जेएनएन। विशेश्वरगंज थाने में तैनात आरक्षी ने पुलिस कर्मियों के दुर्व्यवहार से आहत होकर नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसपी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेकर हरदोई एसपी को पत्र लिखा है।

हरदोई जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र के लालपुरवा गुलामऊ निवासी रामवीरपाल विशेश्वरगंज थाने में आरक्षी हैं। पिछले 10 मई को बहन की शादी में शामिल होने के लिए 14 दिन का अवकाश लेकर घर गया था। घर का अकेला जिम्मेदार सदस्य होने के चलते वह 16 मई को हरदोई के पिहानी चुंगी स्थित एक किराने की दुकान से बहन की शादी के लिए सामान खरीदा। इसे लेने के लिए वह दुकान गया था। आरोप है कि वहां तैनात पुलिस कर्मियों को अपना परिचय देते हुए उसने किराने की दुकान से सामान लेकर घर ले जाने का निवेदन किया।

आरोप है कि रिक्शे पर सामान लादने के दौरान वहां मौजूद दीवान प्रमोद कुमार व अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। दुकानदार व रिक्शा चालक से गाली-गलौज कर मारने-पीटने पर आमादा हो गए।

परिचय देकर मना करने पर वह आरक्षी से भी अभद्रता पर उतर आए गाली-गलाैज की। घटनास्थल पर परिवारजन व ग्रामीण पहुंच गए। पुलिस कर्मियों के इस रवैए से आहत आरक्षी ने बहराइच एसपी को अपना इस्तीफा भेजा है। एसपी सुजाता सिंह ने बताया कि घटनास्थल हरदोई जिला का है। पूरे मामले को गंभीरता से लेकर हरदोई एसपी को पत्राचार किया गया है। उन्होंने कहा कि आरक्षी की भावनाएं आहत हुई हैं। इससे वह इस्तीफा देने की बात कह रहा है। उससे बातकर इंसाफ दिलाया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी