बूथ कमेटियों के सहारे 2019 फतह की तैयारी

जागरण संवाददाता, लखनऊ : पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को केंद्र सरकार पर ल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Jul 2018 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 17 Jul 2018 07:00 AM (IST)
बूथ कमेटियों के सहारे 2019 फतह की तैयारी
बूथ कमेटियों के सहारे 2019 फतह की तैयारी

जागरण संवाददाता, लखनऊ : पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को केंद्र सरकार पर लोकसभा चुनाव समय से पहले कराने की साजिश के आरोपों के बीच जमीनी स्तर पर रणनीति बनाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। सोमवार को बसपा के जोन स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में संगठन को मजबूत कर मायावती को पीएम बनाने की हुंकार भरी गई।

गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एकदिनी जोन स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी के दिग्गज नेताओं के अलावा राष्ट्रीय संयोजकों ने शिरकत की और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया। प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा के अलावा राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य वीर सिंह और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व संयोजक जय प्रकाश सहित ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री नकुल दुबे और इम्तिजार आब्दी बाबी भी मौजूद रहे।

प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। गरीब, पिछड़े और सर्वसमाज को केवल बसपा ने प्रतिनिधित्व दिया है। बाकी दूसरी पार्टियों ने केवल इस्तेमाल किया है। कुशवाहा ने भाजपा पर खासकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवान राम के नाम पर धोखा देने वालों को इस बार सबक सिखाना है। खाते में 15 लाख रुपये आने के जुमले से बचना होगा। केवल मायावती ही सर्वसमाज का कल्याण करेंगी, इसलिए हम सबको जुटकर इस बार ऐसी जमीन तैयार करनी है कि दूसरी पार्टियां पनप ही न सकें।

राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर वीर सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता बसपा सरकार के समय की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाएं। उन्हें बताएं कि कैसे मायावती के राज में कानून व्यवस्था सुधरी थी। विकास के काम हुए थे। समाज के शोषित तबके को सम्मान से जीने का अधिकार मिला था। बूथ स्तर पर समर्पित कार्यकर्ताओं की फौज तैयार करें। आगामी चुनाव में बहन जी को प्रधानमंत्री बनाना है इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ता को मेहनत करनी होगी। भाजपा-कांग्रेस निशाने पर

गत उपचुनाव में समाजवादी पार्टी से बढ़ी नजदीकियों का असर कार्यकर्ता सम्मेलन में नजर आया। अधिकतर वक्ताओं के निशाने पर भाजपा और कांग्रेस ही रही।

जोनल कोआर्डिटनेटरों की निगरानी में बनेगी कमेटियां

बसपा इस बार बूथ स्तर कमेटियों को और मजबूत करके अपनी चुनावी बिसात बिछाने की तैयारी में है। प्रत्येक सेक्टर में दस बूथ स्तरीय कमेटियों होंगी। इनमें 23-23 सदस्य होंगे। सभी कमेटियों की निगरानी जोनल इंचार्ज करेंगे।

--------------------

बसपा सम्मेलन में उछला विदेशी मूल का मुद्दा

बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश ने राहुल गांधी पर टिप्पणी कर नया बखेड़ा खड़ा कर दिया। दरअसल बसपा नेता ने भाषण के दौरान इशारों-इशारों में सोनिया के साथ-साथ राहुल के भी विदेशी होने का मुद्दा उछाल दिया। जय प्रकाश ने कहा कि राहुल गांधी भी देश के नेता बनने का सपना देख रहे हैं। अगर वह अपने पिता (राजीव गांधी) पर गये होते तो संभावना हो सकती थी लेकिन मां (सोनिया गांधी) पर जाने से वह भी विदेशी की तरह दिखते हैं इसलिए कोई उम्मीद नहीं है।

chat bot
आपका साथी