अगले महीने सात ज्योतिर्लिग के दर्शन कराएगा आइआरसीटीसी

लखनऊ : इस गर्मी यदि आप ज्योतिर्लिग के दर्शन की तैयारी कर रहे हैं और ट्रेनों की लंबी वेटिंग लिस्ट से

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Apr 2017 06:29 PM (IST) Updated:Tue, 18 Apr 2017 06:29 PM (IST)
अगले महीने सात ज्योतिर्लिग के दर्शन कराएगा आइआरसीटीसी
अगले महीने सात ज्योतिर्लिग के दर्शन कराएगा आइआरसीटीसी

लखनऊ : इस गर्मी यदि आप ज्योतिर्लिग के दर्शन की तैयारी कर रहे हैं और ट्रेनों की लंबी वेटिंग लिस्ट से परेशान हैं तो यह खबर आपको राहत देगी। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) अगले माह सात ज्योतिर्लिग के दर्शन कराने के लिए भारत दर्शन ट्रेन का संचालन करेगा। यह यात्रा 12 दिनों की होगी। जिसे लखनऊ के अलावा कई अन्य शहरों से भी शुरू किया जा सकेगा।

दरअसल आइआरसीटीसी मुख्यालय में लगातार कई दिनों से यात्री सात ज्योतिर्लिग के दर्शन के लिए भारत दर्शन ट्रेन चलाने की डिमांड कर रहे थे। इस पर आइआरसीटीसी ने 3 से 14 मई तक सात ज्योतिर्लिग यात्रा का नया पैकेज तैयार किया। रेलवे बोर्ड से भारत दर्शन ट्रेन का रैक भी उपलब्ध कराने के आदेश हो गए हैं। आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्रि्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि सात ज्योतिर्लिग यात्रा तीन मई से शुरू होकर लखनऊ में 14 मई को समाप्त होगी। इस पैकेज का प्रति व्यक्ति शुल्क 10465 रुपये है। इस पैकेज के तहत यात्रियों को नाश्ता, दोपहर एवं रात का शाकाहारी खाना, बसों से स्थानीय यात्रा और धर्मशाला में ठहरने की सुविधा मिलेगी। यात्रियों को महाकालेश्वर, ओमकारेश्वर, नागेश्वर, सोमनाथ, त्रयंबकेश्वर, भीमाशंकर और घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिग के दर्शन कराए जाएंगे। इसके साथ ही द्वारिकाधीश और शिरडी साई धाम के दर्शन भी यात्रियों को करवाया जाएगा। इस ट्रेन से लखनऊ के अलावा वाराणसी, मऊ, देवरिया सदर, गोरखपुर, गोंडा, कानपुर, आगरा और झांसी के भी यात्री रवाना हो सकते हैं।

यहां करें बुकिंग

यात्री आइआरसीटीसी की वेबसाइट www.द्बह्मष्ह्लष्ह्लश्रह्वह्मद्बह्यद्व.ष्श्रद्व पर अपनी बुकिंग करा सकते हैं। इसके अलावा वह आइआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर 9794863619,9794863628 और 9794863629 पर संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी