मिल बैठेंगे तीन यार, छाएगा आवाज का जादू

शहर के तीन युवा एक बार फिर जल्द छोटे पर्दे पर नजर आने वाले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:19 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:19 PM (IST)
मिल बैठेंगे तीन यार, छाएगा आवाज का जादू
मिल बैठेंगे तीन यार, छाएगा आवाज का जादू

लखीमपुर: शहर के तीन युवा एक बार फिर जल्द छोटे पर्दे पर नजर आने वाले हैं। जी टीवी के रियलिटी शो मेड फार स्टेज में इन तीनों युवा कलाकारों को चयनित कर लिया गया है। उनकी जादुई आवाज का जलवा इस माह के अंत में छोटे पर्दे पर नजर आएगा। रियेल्टी शो के आडिशन में चुने गए इन तीनों कलाकारों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। हाल में ग्वालियर में आडिशन में तीनों को प्रियंका मेहर, प्रिस नुरूला और प्रवेश ने चुना है।

शहर के मुहल्ला इमली चौराहा निवासी अमन तिवारी, सिकटिहा निवासी अर्जुन सिंह और अखिलेश कुमार ये तीनों युवा आपस में दोस्त हैं और तीनों ने गायकी को जीवन का लक्ष्य बना रखा है। सीमित साधनों में पले बढ़े ये तीनों युवा गायन के क्षेत्र की बुलंदियों तक पहुंचने की जीतोड़ कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में ग्वालियर में जीटीवी के रियेल्टी शो के आडिशन में इन तीनों ने अपनी जादुई आवाज से न केवल जजों का बल्कि वहां मौजूद श्रोताओं की भी खूब वाह-वाही बटोरी। इन तीनों को अगले राउंड के लिए चयनित कर लिया गया है। चयनित युवाओं ने बताया कि अप्रैल के आखिरी सप्ताह में ये धारावाहिक का प्रसारण किया जाएगा। मायानगरी मुंबई में शहर के दो युवा शिवम पाठक और अभिजीत श्रीवास्तव पहले से ही अपना मुकाम हासिल कर चुके हैं।

आपकी रसोई ही आपकी डिस्पेंसरी है,रसोई के मसालों से ही आप अपनी न केवल बेहतर सेहत पा सकते हैं, बल्कि कोरोना जैसी महामारी से बेहतर सुरक्षा भी पा सकते हैं। यह बात वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ हरिवंश कुमार ने आयुष संवाद के दौरान राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय महेवागंज में कहीं। वे आयुर्वेद दिवस पर कोरोना महामारी पर बोल रहे थे। योग शिक्षक कुलदीप वर्मा ने बताया कि क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानीअधिकारी डॉ.डी.के द्विवेदी के निर्देशन में जिले के आयुष विभाग की ओर से यह आयोजन कराया गया।

सोमवार को हुई इस गोष्ठी में डॉ. हरिवंश के अलावा डॉ.मुनींद्र प्रताप,डॉ.राकेश कुमार, डॉ.रिशू सिंह भी उपस्थित रहीं। सभी ने अपने चिकित्सालयों में आये लोगों को कोविड- 19 से बचाव में सहायक आयुर्वेद की औषधियों के बारे में बताया कि घर की रसोई के ही मसालों का प्रयोग करके और स्वस्थ जीवन शैली, आहार विहार को अपनाने की जरूरत है।आयुर्वेद में बताए गए घरेलू उपायों में नाक में तेल डालना नस्य क्रिया,तुलसी, अदरक,दालचीनी, काली मिर्च गिलोय आदि का डॉक्टर की सलाह से सेवन करना,पौष्टिक तत्वों से युक्त आहार के साथ योग प्राणायाम सकारात्मक विचार रखना। आयुर्वेदिक औषधियों के प्रयोग से अपने अंदर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को विकसित कर हम संक्रमण से बचाव कर सकते हैं। इस मौके पर नगर के योग प्रशिक्षक कुलदीप वर्मा, स्वक्षक सतीश एवं गुदरिया के योग प्रशिक्षक मुरलीधर,सिम्पल वर्मा, फार्मासिस्ट अरविद कुमार सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी