दोहरे हत्याकांड के कारणों में उलझी पुलिस

-फॉलोअप -एफआइआर में नहीं है किसी रंजिश का हवाला जागरण संवाददाता लखीमपुर थाना नीमगांव क्षेत्र के ग्राम भूलनपुर में चार दिन पूर्व हुए दोहरे हत्याकांड में भले ही कुछ दिन पहले हुए विवाद को कारण बताया जा रहा है पर यह बात किसी के गले नहीं उतर रही है। क्योंकि जिन दो व्यक्तियों की हत्या हुई है उसमें से पूर्व में हुए विवाद का ताल्लुक एक ही व्यक्ति से बताया गया है। वहीं दर्ज कराई गई एफआइआर में घटना के पीछे किसी कारण का जिक्र नहीं किया गया है। कोतवाली नीमगांव के इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया कि हत्याकांड में अभी पांच आरोपितों की गिरफ्तारी शेष है जिसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। घटना के कारणों की भी पड़ताल की जा रही है पर अभी कुछ भी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 11:00 PM (IST)
दोहरे हत्याकांड के कारणों में उलझी पुलिस
दोहरे हत्याकांड के कारणों में उलझी पुलिस

लखीमपुर : थाना नीमगांव क्षेत्र के ग्राम भूलनपुर में चार दिन पूर्व हुए दोहरे हत्याकांड में भले ही कुछ दिन पहले हुए विवाद को कारण बताया जा रहा है, पर यह बात किसी के गले नहीं उतर रही है। क्योंकि जिन दो व्यक्तियों की हत्या हुई है, उसमें से पूर्व में हुए विवाद का ताल्लुक एक ही व्यक्ति से बताया गया है। वहीं दर्ज कराई गई एफआइआर में घटना के पीछे किसी कारण का जिक्र नहीं किया गया है। इस कारण दोहरे हत्याकांड की गुत्थी उलझी हुई है।

बीते बुधवार की देर शाम नीमगांव थाना क्षेत्र के ग्राम भूलनपुर में 61 वर्षीय रामगोपाल मौर्य व 55 वर्षीय बृज बिहारी मौर्य की धारदार हथियारों से हत्या कर दी गई थी। अब तक घटना के पीछे जिन कारणों का अंदाजा लगाया जा रहा है, उसमें एक महीना पूर्व बच्चों के खेलने के लेकर हुआ एक विवाद अहम बताया जा रहा है। हालांकि इस विवाद का सीधा सरोकार दोनों मृतकों या उनके किसी परिवार वाले से नहीं है। दरअसल एक माह पूर्व मृतक रामगोपाल के पड़ोस में पड़ी जगह पर बच्चे खेल खेल रहे थे। विवाद में इन बच्चों ने गांव के ही अनिल मौर्य को पीटा था। अनिल उस केस में गवाही को लेकर रामगोपाल पर दबाव बना रहा था, पर वे नहीं माने। उनके मना करने को ही दोहरे हत्याकांड का कारण माना जा रहा है। खास बात ये है कि रामगोपाल व बृज बिहारी हत्याकांड में उक्त अनिल ही मुख्य आरोपित है और वह गिरफ्तार भी किया जा चुका है, पर दोहरे हत्याकांड में बृजज बिहारी के पुत्र अरविद मौर्य की जिस तहरीर पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है, उसमें किसी रंजिश या पूर्व के विवाद का हवाला नहीं है।

कोतवाली नीमगांव के इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया कि हत्याकांड में अभी पांच आरोपितों की गिरफ्तारी शेष है, जिसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। घटना के कारणों की भी पड़ताल की जा रही है, पर अभी कुछ भी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है।

chat bot
आपका साथी