छात्रों ने दी आंदोलन की चेतावनी, वैचारिक संगठन भी नाराज

खुद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने राजभवन का संदेश कालेज प्रशासन को दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 11:18 PM (IST)
छात्रों ने दी आंदोलन की चेतावनी, वैचारिक संगठन भी नाराज
छात्रों ने दी आंदोलन की चेतावनी, वैचारिक संगठन भी नाराज

कुशीनगर: बुद्ध पीजी कालेज के दीक्षा समारोह में आईं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के कार्यक्रम से वंचित रहे नाराज छात्रों ने कॉलेज खुलने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। दूसरी तरफ सत्ताधारी दल के वैचारिक संगठनों के पदाधिकारी भी कार्यक्रम का न्योता नहीं मिलने से नाराज हैं। पदाधिकारी प्रकरण से राजभवन को अवगत कराने की बात कह रहे हैं।

परंपरानुसार आयोजक संस्था सत्ताधारी दल के प्रमुख पदाधिकारियों को आमंत्रण भेजती है, पर इस कार्यक्रम से आरएसएस, विद्यार्थी परिषद, भाजपा, विद्या भारती आदि वैचारिक संगठनों को दूर रखा गया। यहां तक कि छात्रसंघ पदाधिकारी, अध्ययनरत छात्रों, स्थानीय प्रबुद्ध वर्ग, अधिवक्ता, चिकित्सक, बौद्ध भिक्षु, उद्योग व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी दूर रखा गया। सांसद व विधायकगण को राज्यपाल के संदेश पर न्योता भेजा गया। खुद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने राजभवन का संदेश कालेज प्रशासन को दिया।

छात्र सवाल उठा रहे हैं कि राज्यपाल के कार्यक्रम से कालेज के 3000 छात्रों को क्यों वंचित किया गया। छात्र संघ उपाध्यक्ष शेखर शर्मा व छात्र नेता विवेक सिंह पटेल ने कॉलेज खुलने पर इस प्रकरण सहित तमाम दु‌र्व्यवस्थाओं के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है। दूसरी तरफ विद्यार्थी परिषद के जिला प्रमुख डॉ. रविशंकर प्रताप राव ने कहा है कि उन्होंने पदाधिकारियों के प्रवेश के लिए कालेज प्रशासन से संपर्क साधा था पर मना कर दिया गया। कहा कि प्रकरण से विद्यार्थी परिषद के शीर्ष पदाधिकारियों व राजभवन को पत्र लिखकर अवगत कराया जाएगा ताकि कालेज प्रशासन से भविष्य में ऐसी गलती की पुनरावृत्ति न हो सके।

chat bot
आपका साथी