आधारभूत सुविधाओं के लिए 486.99 लाख अनुमोदित

जनपद के समग्र विकास के लिए वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 486.99 लाख रुपये परिव्यय अनुमोदित किया गया। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि इसे शासन स्तर पर प्रस्तुत किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Mar 2020 11:59 PM (IST) Updated:Sat, 21 Mar 2020 06:08 AM (IST)
आधारभूत सुविधाओं के लिए 486.99 लाख अनुमोदित
आधारभूत सुविधाओं के लिए 486.99 लाख अनुमोदित

कुशीनगर: जनपद के समग्र विकास के लिए वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 486.99 लाख रुपये परिव्यय अनुमोदित किया गया। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि इसे शासन स्तर पर प्रस्तुत किया जाएगा। सभी विभागाध्यक्ष समन्वय बना स्वीकृत परिव्यय के अनुरुप कार्यो को गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूरा कराएं।

जनप्रतिनिधियों से अपेक्षा करते हुए कहा कि वे जनहित से जुड़े प्रस्ताव को उपलब्ध कराएं, जिसे अधिकारी समीक्षा कर उसे समेकित रूप में देंगे, ताकि जनपद के विकास के लिये एक संतुलित विकास की कार्ययोजना बनाई जा सके। लोक निर्माण विभाग को हिदायत देते हुए निर्देशित किया कि जिन सड़कों पर पत्थर नहीं लगा है, उसे शीघ्र लगवाएं। जनप्रतिनिधियों की मांग के अनुसार पशु सेवा केंद्र बनाए जाने के प्रस्ताव को भी सम्मिलित किए जाने को कहा। विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने दुग्ध विकास समितियों की जानकारी चाही तो जनपद में कुल 20 समितियों के चालू होने की जानकारी दी गई। कहा कि जनपद के पांच अधिकारी हफ्ते में एक दिन एक घंटा निकाल एक ब्लाक के पांच गांवों में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करें। डीएम भूपेंद्र एस चौधरी ने कहा कि जनपद के विकास के लिए जिला योजना को समग्र रूप दिया जाएगा। विधायक जटाशंकर त्रिपाठी, पवन केडिया, गंगा सिंह कुशवाहा, जिलाध्यक्ष भाजपा प्रेमचंद मिश्र, एसपी विनोद कुमार मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, एडीएम विध्यवासिनी राय, सीएम डॉ.एनपी गुप्ता समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी