डेंगू से दो की मौत, 50 से अधिक लोग बीमार

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मूरतगंज क्षेत्र के सर्वाकाजी गांव में डेंगू बुखार से दो व्यक्तियों की मौत हो गई है। 50 से अधिक लोग बुखार से पीड़ति हैं। जानकारी होने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने स्वास्थ्य टीम को गांव भेजा। टीम के सदस्यों ने बुखार से पीड़ित लोगों का इलाज किया। कई लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Nov 2019 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 02 Nov 2019 10:43 PM (IST)
डेंगू से दो की मौत, 50 से अधिक लोग बीमार
डेंगू से दो की मौत, 50 से अधिक लोग बीमार

संसू, मूरतगंज : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मूरतगंज क्षेत्र के सर्वाकाजी गांव में डेंगू बुखार से दो व्यक्तियों की मौत हो गई है। 50 से अधिक लोग बुखार से पीड़ति हैं। जानकारी होने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने स्वास्थ्य टीम को गांव भेजा। टीम के सदस्यों ने बुखार से पीड़ित लोगों का इलाज किया। कई लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सर्वाकाजी गांव में रूबी 14 पुत्री बच्चा कुशवाहा का इलाज प्रयागराज के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। गुरुवार को उसकी मौत हो गई। इसी प्रकार नीरज 22 वर्ष पुत्र शिववचन का इलाज के दौरान शनिवार की मौत हो गई। निजी अस्पताल के चिकित्सकों ने दोनों में डेंगू बुखार की पुष्टि की है। इसके अलावा गोविद, बिल्लू, अमरजीत, सुहागा देवी, तेंदू, काजल, कुसुमा देवी, अनन्या, अभय, अनिल, श्रेयांश, लक्ष्मी देवी, सरस्वती, आशीष, मुकेश, शिवा, आरती, पवन सिंह, गायत्री, प्रिया, ओम, कपिल गोविद, विपिन, कन्हैया, सरिता, नरेश चंद्र, बुधरानी, रोशनी, तीरथ कुशवाहा, आशा देवी, रामराज मौर्य, लालचंद, त्रिवेंद्र, कमलेश, सुरजीत, महाराज दिन शांतनु, कुशवाहा, आशीष, महिमा, सुमन, शोभा, सुंदर, शिवा, बाबूलाल, मोनू, कामता प्रसाद, शिवराम आदि बीमार हैं। कुछ लोगों का इलाज प्रयागराज की अस्पताल व कुछ लोगों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। बीमारी की सूचना सीएमओ डॉ. पीएच चतुर्वेदी ने स्वास्थ्य टीम को मौके पर भेजा। मौके पर पहुंची टीम ने बुखार से पीड़ित कई लोगों का इलाज किया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मूरतगंज क्षेत्र के सर्वाकाजी गांव में दो व्यक्तियों की मौत हुई है। कई लोग बीमार हैं। गांव में स्वास्थ्य टीम भेजी गई है। दो व्यक्तियों की मौत डेंगू से हुई है। इसकी पुष्टि नहीं हुई है। बुखार से पीड़ित लोगों का इलाज कराया जा रहा है।

सीएमओ, डॉ. पीएन चतुर्वेदी

chat bot
आपका साथी