चला रहे स्कूल, बता रहे हैं को¨चग सेंटर

जासं, कौशांबी : डीएम के आदेश के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जिन विद्यालयों को सीज किया था। वह दोबारा संचालित होने गले। अब इनको बंद कराने को लेकर अधिकारी कोताही कर रहे हैं। इसको लेकर कुछ लोगों ने गुरुवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी से शिकायत की। सरायअकिल कस्बे के लोगों ने बीएसए से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 05:54 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 05:54 PM (IST)
चला रहे स्कूल, बता रहे हैं को¨चग सेंटर
चला रहे स्कूल, बता रहे हैं को¨चग सेंटर

जासं, कौशांबी : डीएम के आदेश के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जिन विद्यालयों को सीज किया था। वह दोबारा संचालित होने लगे। अब इनको बंद कराने को लेकर अधिकारी कोताही कर रहे हैं। इसको लेकर कुछ लोगों ने गुरुवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी से शिकायत की। सरायअकिल कस्बे के लोगों ने बीएसए से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

नगर पंचायत सरायअकिल के पूर्व अध्यक्ष के पति रवींद्र जायसवाल का एक विद्यालय संचालित है। वह मान्यता प्राप्त नहीं था। अप्रैल माह में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने अभियान चलाया तो विद्यालय को सीज कर दिया। आरोप है कि रवींद्र जायसवाल ने विद्यालय को दोबारा शुरू करा दिया। शुक्रवार को सरायअकिल कस्बा निवासी धर्मसुवन द्विवेदी, राजेश जायसवाल, अनिल सोनकर, राजेश ¨सह आदि ने डीएम को शिकायती पत्र देकर बताया कि प्ले स्कूल को एसडीएम चायल व शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने 10 अप्रैल को सीज कर दिया था। प्रबंधक ने बिना मान्यता लिए विद्यालय का संचालन दोबारा शुरू करा दिया। बताया कि कुछ अभिभावक बच्चों का नाम काटने के लिए कहा तो प्रबंधक ने धमका दिया। कस्बे के लोगों ने इसको लेकर बीएसए से जांच कर कार्रवाई की मांग की है। वहीं इस मामले को लेकर नेवादा के एबीएसए अजीत कुमार ¨सह ने बताया कि इस मामले की उन्हें जानकारी नहीं है। वह पूरे मामले की जांच कराएंगे। यदि विद्यालय सील होने के बाद दोबारा संचालित हो रहा होगा तो कार्रवाई होगी। वहीं विद्यालय प्रबंधक रवींद्र जायसवाल ने बताया कि वह विद्यालय संचालित नहीं करा रहे। उसी परिसर में को¨चग का संचालन हो रहा है। राजनैतिक विरोधी उनके खिलाफ साजिश कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी