ज्वेलरी की दुकान से रिटायर्ड शिक्षक के रुपये व जेवर चोरी

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बा स्थित नयानगर द्वितीय में चोर ने ज्वेलर्स की दुकान से रिटायर्ड शिक्षक का रुपये व जेवर से भरा बैग पार कर दिया। चोर की गतिविधि सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:35 PM (IST)
ज्वेलरी की दुकान से रिटायर्ड शिक्षक के रुपये व जेवर चोरी
ज्वेलरी की दुकान से रिटायर्ड शिक्षक के रुपये व जेवर चोरी

जासं, कौशांबी : मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बा स्थित नयानगर द्वितीय में चोर ने ज्वेलर्स की दुकान से रिटायर्ड शिक्षक का रुपये व जेवर से भरा बैग पार कर दिया। चोर की गतिविधि सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इलाके के गोपालपुर निवासी रामलाल दिवाकर रिटायर्ड शिक्षक हैं। वह मंगलवार को बैंक शाखा से रुपये निकालने के लिए मंझनपुर आए थे। रामलाल का कहना है कि 50 हजार रुपये उन्होंने बैंक से निकाले और पुराने जेवर के बदले नए आभूषण खरीदने के लिए वह नयानगर द्वितीय स्थित एक जौहरी की दुकान गए थे। भीड़ अधिक होने के कारण वह दुकान के भीतर चबूतरे के समीप बैठ गए। उन्होंने रुपये व जेवर से भरा बैग अपने बगल रख लिया और अखबार पढ़ने लगे। इस बीच एक चोर वहां पहुंचा और दुकान के बगल एक घर के चबूतरे पर बैठा रहा। कुछ देर बाद शातिर ने बैग उठाया और वहां से फरार हो गया। कुछ देर बाद रामलाल ने बैग गायब देखा तो होश उड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। जिस घर के चबूतरे पर चोर बैठा था, वहां सीसीटीवी कैमरा लगा है। इस पर पुलिस ने कैमरे में कैद चोर की गतिविधि का निरीक्षण किया और फुटेज सुरक्षित करते हुए जांच शुरू कर दी है। ओजोन दिवस पर बच्चों ने रोपित किए पौधे

संसू, टेढ़ीमोड़ : ओजोन दिवस प्रत्येक वर्ष 16 सितंबर को मनाया जाता है। मंझनपुर के कुआंडीह स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में इस अवसर पर पर्यावरण बचाए रखने के लिए स्कूल परिसर में कई प्रकार के पौधे रोपित किए और उनके पोषण कर संकल्प लिया।

विद्यालय की शिक्षिका प्रियदर्शिनी तिवारी ने बताया कि पर्यावरण हमारा स्वच्छ रहे तथा हम सब बीमारियों से बचे रहें व शुद्ध आक्सीजन मिले, इसके लिए पौधों का होना आवश्यक है। इसी को लेकर गुरुवार को ओजोन दिवस पर विद्यालय परिसर में नीम, जामुन, अशोक, कदंब सहित अन्य पौधे बच्चों ने रोपित कर उनके पोषण का संकल्प लिया है।

chat bot
आपका साथी