गैस रिसाव से दो दुकानों में भड़की आग, भारी नुकसान

पिपरी थाना क्षेत्र के तिल्हापुर मोड़ बाजार स्थित सगे भाइयों की चाय-नाश्ते की दो दुकानों में लीकेज सिलिडर के चलते आग लग गई। लोग आग बुझा रहे थे इस बीच अचानक एक सिलिडर में ब्लास्ट हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Sep 2020 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2020 11:21 PM (IST)
गैस रिसाव से दो दुकानों में भड़की आग, भारी नुकसान
गैस रिसाव से दो दुकानों में भड़की आग, भारी नुकसान

पिपरी थाना क्षेत्र के तिल्हापुर मोड़ बाजार स्थित सगे भाइयों की चाय-नाश्ते की दो दुकानों में लीकेज सिलिडर के चलते आग लग गई। लोग आग बुझा रहे थे, इस बीच अचानक एक सिलिडर में ब्लास्ट हो गया। इससे अफरा-तफरी मच गई। कौशांबी-प्रयागराज मार्ग पर जाम की स्थिति पैदा हो गई। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तकरीबन दो लाख रुपये का सामान जलकर राख हो चुका था।

इलाके के पेरई निवासी संतलाल के बेटे धर्मेंद्र व जितेंद्र ने तिल्हापुर मोड़ बाजार में चाय व नाश्ते की दुकान खोल रखी है। धर्मेंद्र कोल्ड ड्रिक व लस्सी और जितेंद्र चाय-नाश्ता व अंडे की दुकान चलाता है। धर्मेंद्र के अनुसार मंगलवार की दोपहर करीब एक बजे जितेंद्र चाय बना रहा था। तभी गैस सिलेंडर में रिसाव होने के कारण आग लग गई। यह देख जितेंद्र दुकान छोड़कर बाहर आ गया। कुछ देर बाद जितेंद्र व धर्मेंद्र की दुकानें धू-धू कर जलने लगे। कुछ लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। इस बीच एक सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ तो लोग भाग खड़े हुए। दूसरा सिलिडर फटने की आशंका में लोगों ने खुद ही सड़क पर दोनों तरफ वाहनों को रोक दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने भी सड़क पर बैरियर लगा दिया। फायर ब्रिगेड टीम में रहे रामचंद्र, अखिलेश, रोहित, संजय सिंह व मुलायम सिंह ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक दोनों दुकान में रखे दो फ्रीजर, एलईडी, दो इनवर्टर, दो बैटरी, 70 हजार रुपये दुकान का सामान अन्य सामान समेत करीब दो लाख रुपये का नुकसान हो चुका था। सूचना पर पहुंची राजस्व टीम ने मौका मुआयना किया और रिपोर्ट अफसरों को सौंपने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी