चार ने जीती कोरोना से जंग, पहुंचे घर

चार प्रवसियों ने रविवार को कोरोना से जंग जीत ली। इनमें तीन का इलाज प्रयागराज में के कोटवा स

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 08:20 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 08:20 PM (IST)
चार ने जीती कोरोना से जंग, पहुंचे घर
चार ने जीती कोरोना से जंग, पहुंचे घर

चार प्रवसियों ने रविवार को कोरोना से जंग जीत ली। इनमें तीन का इलाज प्रयागराज में के कोटवा सीएचसी और एक का मंझनपुर पीएचसी में किया जा रहा था। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें घर भेजकर क्वारंटाइन करा दिया गया है। घर पहुंचने के बाद स्वजन और ग्रामीणों में खुशी का माहौल था।

सिराथू तहसील के ख्वाचकीमई निवासी गणेश, डांटा के रामबाबू, चायल तहसील के नौगीरा गांव के कुलदीप लॉकडाउन में बाहर से लौटे थे। स्वास्थ्य विभाग ने संदिग्ध मानते हुए इनके सैंपल की जांच कराई तो पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। सभी को इलाज के लिए प्रयागराज की अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद सभी स्वास्थ्य हो गया है। इसी प्रकार चायल तहसील क्षेत्र की के बसुहार गांव की सीमा देवी का इलाज मंझनपुर में किया जा रहा था। वह भी स्वस्थ हो गई है। सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सभी को घर भेजकर होम क्वारंटाइन किया गया है।

बिना मास्क 13 लोग गिरफ्तार, केस दर्ज

जिले में लॉकडाउन के बावजूद बिना मास्क घर से निकलने वाले 13 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर केस दर्ज किया। वहीं चेकिग अभियान चलाकर 65 वाहनों का चालान किया।

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए जिले में लॉकडाउन है। घरेलू सामग्री की खरीदारी के लिए ही लोगो को घ्ज्ञर से निकलने की अपील जिला प्रशासन लगातार कर रहा है। इसके बावजूद तमाम लोग बेवजह घर से निकल रहे हैं। रविवार को भी बिना मास्क बेवजह निकलने वाले लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। सभी के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मुचलके पर छोड़ा गया। इसके अलावा जिले के विभिन्न तिराहों व चौराहों पर चेकिग अभियान चलाकर पुलिस ने 65 वाहनों का चालान किया। साथ ही 28 सौ रुपये समन शुल्क वसूल किया।

chat bot
आपका साथी