साथी की हत्या पर अधिवक्ता लामबंद, कार्य बहिष्कार

जासं कौशांबी मॉडल डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने प्रयागराज में हुई साथी वकील की हत्या के प्रति शोक व्यक्त किया। शोकसभा करने के बाद अधिवक्ताओं ने सोमवार को न्यायिक कार्य से बहिष्कार कर दिया। इसके चलते वादकारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jun 2019 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2019 06:31 AM (IST)
साथी की हत्या पर अधिवक्ता लामबंद, कार्य बहिष्कार
साथी की हत्या पर अधिवक्ता लामबंद, कार्य बहिष्कार

जासं, कौशांबी : मॉडल डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने प्रयागराज में हुई साथी वकील की हत्या के प्रति शोक व्यक्त किया। शोकसभा करने के बाद अधिवक्ताओं ने सोमवार को न्यायिक कार्य से बहिष्कार कर दिया। इसके चलते वादकारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

मंझनपुर स्थित जिला कचेहरी में एसोसिएशन के अध्यक्ष नरनारायण मिश्र की अध्यक्षता में शोकसभा का आयोजन किया गया। अधिवक्ताओं ने साथी वकील सुशील पटेल की हत्या को लेकर निदा व्यक्त की। इसके बाद दो मिनट का मौन रखकर आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। एसोसिएशन अध्यक्ष ने कहा कि हत्यारोपितों की गिरफ्तारी शीघ्र की जाए। उच्च न्यायालय के आदेश को लेकर उन्होंने कहा कि कचहरी परिसर में किसी भी व्यक्ति को चाहे वह जनता के बीच का हो या फिर अधिकारी, शस्त्र लेकर प्रवेश करने पर रोक लगाई जाए। कोई भी व्यक्ति जो रजिस्टर्ड अधिवक्ता नहीं है और काला कोट पहनकर अपने को अधिवक्ता बताता है, ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। अधिवक्ताओं ने सर्व सम्मति से पूर्व में चल रही हड़ताल का समर्थन करते हुए एसआरटीओ के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग उठाई गई। इसके बाद अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत हो गए। इस मौके पर महामंत्री लक्ष्मीकांत त्रिपाठी, कृपाशंकर त्रिपाठी, अभितोष मालवीय, देवेश श्रीवास्तव, जितेंद्र मालवीय, घनश्याम मिश्र, उत्तम सिंह आदि मौजूद रहे।

इसी तरह चायल तहसील में भी अधिवक्ताओं ने साथी वकील की हत्या को लेकर निदा व्यक्त की और शोकसभा की। संघ के अध्यक्ष मानसिंह ने कहा कि रविवार को सोरांव निवासी अधिवक्ता की लोहरा गांव से वापस लौटते समय अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या की है। इससे पूरा अधिवक्ता समाज स्तब्ध है। सोमवार को तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। इस मौके पर सगीर अहमद, सुखलाल यादव, राकेश पाल, सुरेश कुमार, अजय पांडेय, घनश्याम कुमार, दीपक सिंह, उमाकांत मिश्र आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी