दो अरब 11 करोड़ से होगा दोआबा का विकास

कौशांबी : ऊर्जा राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री याशर शाह ने गुरुवार को जिला योजना की बैठक मे

By Edited By: Publish:Thu, 29 Jan 2015 07:33 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jan 2015 07:33 PM (IST)
दो अरब 11 करोड़ से होगा दोआबा का विकास

कौशांबी : ऊर्जा राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री याशर शाह ने गुरुवार को जिला योजना की बैठक में दो अरब 11 करोड़ 73 लाख रुपये की योजनाओं को मंजूरी दी। विभागवार बजट प्रस्तावों को को स्वीकृति देते हुए प्रभारी मंत्री ने गुणवत्ता युक्त कार्य कराने की चेतावनी दी। जिला योजना की बैठक में सबसे ज्यादा रकम समाज कल्याण विभाग को मिली है। समाज कल्याण विभाग को 52 करोड़ रुपया दिया गया है।

प्रभारी मंत्री याशर शाह ने गुरुवार को सम्राट उदयन सभागार में जिला योजना की बैठक ली। इसके पहले डीएम राजमणि यादव ने मंत्री का बुके देकर स्वागत किया। डीएम ने विधायक वाचस्पति और एमएलसी सूरजभान करवरिया का भी स्वागत किया। इसके बाद सीडीओ बीएन मिश्र ने विभागवार मांगे गए बजट की जानकारी दी। प्रभारी मंत्री ने जनपद के विकास के लिए कुल दो अरब 11 करोड़ 73 लाख रुपये की योजनाओं को मंजूरी दी, साथ ही विभागवार बजट के प्रस्तावों को स्वीकृति दी। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों से कहाकि वह गत वर्ष के अधूरे कार्यों को सात दिन के भीतर पूरा करें। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बताया कि वह उनके कार्यों की समीक्षा रिपोर्ट डीएम से हर 15 दिन में लेते रहेंगे। यदि किसी से लापरवाही हुई तो उसके खिलाफ कार्रवाई करा दी जाएगी। साथ ही डीएम से कहाकि सड़क निर्माण के लिए जनप्रतिनिधियों का सुझाव जरूर लिए जाएं।

----------------------------

विद्युत स्टोर एक्सईएन पर गिरी गाज

कौशांबी : जिला योजना की बैठक में विद्युत विभाग का मुद्दा छाया रहा। सदस्यों ने विद्युत स्टोर के एक्सईएन के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। प्रभारी मंत्री को बताया कि स्टोर से बिना रुपया लिए उपभोक्ता का सामान नहीं दिया जाता। स्टोर से सामान वितरण के लिए उपभोक्ताओं को तरह-तरह से परेशान किया जाता है। कई बार शिकायत हुई, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। ऊर्जा राज्य मंत्री याशर शाह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक्सईएन स्टोर शंकर शाही के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आदेश डीएम को दिया। साथ ही कहाकि वह विभाग की ओर से जल्द से जल्द कार्रवाई कराएंगे।

------------------------------

सौर ऊर्जा से चमकेंगे तीन गांव

कौशांबी : जिला योजना की बैठक में डीएम राजमणि यादव ने एक बेहतरीन पहल की। प्रभारी मंत्री से कहाकि यदि नेडा तीन गांवों को पूरी तरह से सौर ऊर्जा से संतृप्त कर दें तो इससे जागरूकता आएगी। प्रभारी मंत्री ने इस प्रस्ताव को स्वीकार किया और नेडा के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह तीन गांवों का चयन कर प्रस्ताव बनाएं । वह जल्द ही स्वीकृति देंगे, साथ ही कहाकि तीनों गांवों को सौर ऊर्जा से संतृप्त करें ताकि वह मॉडल गांव घोषित हो सके।

---------------------------

किसको कितना मिला धन

0 समाज कल्याण विभाग 51 करोड़ 15 लाख

0 ग्रामीण स्वच्छता के लिए 14 करोड़ 96 लाख

0 एलोपैथिक चिकित्सा के लिए सात करोड़ 50 लाख।

0 ग्रामीण पेयजल के लिए 16 करोड़ 50 लाख।

0 ग्रामीण आवास के लिए 22 करोड़।

0 प्राथमिक शिक्षा के लिए 13 करोड़।

0 ग्राम विकास विभाग को पांच करोड़ 52 लाख।

0 रोजगार परक कार्यक्रम के लिए 49 करोड़।

0 सड़क व पुल के लिए 16 करोड़ 65 लाख।

-------------------------------

मंत्री का जगह-जगह हुआ स्वागत

कौशांबी : जिले के प्रभारी मंत्री याशर शाह का कौशांबी आगमन पर सपा कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह स्वागत किया। लेहदरी पुल पर सपा नेता कासिम हुसैन, करारी चेयरमैन मौला बक्स, चंद्रबली पटेल, नियाज उद्दीन, सैनी चौराहा में सपा नेता अश्विनी ¨सह के नेतृत्व में दिर्गज प्रधान, दिलीप , सत्येंद्र ¨सह, ¨पटू यादव आदि ने स्वागत किया। जिला मुख्यालय में सपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव, राजू इकबाल, महेंद्र शुक्ला, सत्यनारायण यादव, गुलाम हुसैन, मो. साबिर आदि ने स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी