चार तहसीलों में अधिकारियों ने सुनीं 221 शिकायतें

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले की तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस में अलग-अलग अधिकारि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 08:12 PM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 08:12 PM (IST)
चार तहसीलों में अधिकारियों ने सुनीं 221 शिकायतें
चार तहसीलों में अधिकारियों ने सुनीं 221 शिकायतें

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले की तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस में अलग-अलग अधिकारियों ने जनता की शिकायतें सुनी। राजस्व संबंधी शिकायतें अधिक आईं। कुल चार तहसीलों में 221 शिकायतें आईं।

भोगनीपुर तहसील में सीडीओ सौम्या पांडेय ने शिकायतें सुनीं। यहां कुल 86 शिकायतें आईं, जिनमें कई का मौके पर निस्तारण हुआ। उन्होंने तहसील के महिला हेल्प डेस्क का भी निरीक्षण किया।

फरियादियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए आयोजित समाधान दिवस में एसडीएम ऋषिकांत राजवंशी ने शिकायतें सुनीं। इस दौरान 75 फरियादियों ने शिकायतें दर्ज कराईं, मौके पर तीन शिकायतों का निस्तारण कराया जा सका।

एसडीएम ऋषिकांत राजवंशी की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में राजस्व की 25, पुलिस की 13, विकास की 16, विद्युत की 12, आपूर्ति की 6 एवं अन्य तीन शिकायतें हैं दर्ज की गई। रंजीतपुर निवासी श्याम सिंह ने तीन माह से लेखपाल द्वारा समस्या निस्तारण न कराने की शिकायत की। इस पर एसडीएम ने तहसीलदार को समस्या निस्तारण के निर्देश दिए। वहीं बिजहरा गांव निवासी प्रेम बाबू ने खाद के गड्ढे पर गांव के दबंग चंद्र प्रकाश द्वारा कब्जा करने का आरोप लगाया। इस पर ने कानूनी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। मौके पर क्षेत्राधिकारी आशा पाल, तहसीलदार लाल सिंह, नायब तहसीलदार जगरूप सिंह मौजूद रहे। वहीं मैथा तहसील में एसडीएम रामशिरोमणि की अध्यक्षता में 23 फरियादियों ने शिकायतें दर्ज कराईं। मौके पर दो शिकायतों का निस्तारण किया जा सका। तहसीलदार रामशंकर, नायब तहसीलदार पूर्णिमा सिंह, एसडीओ सौरभ मिश्रा, खण्ड शिक्षाधिकारी पूनम वर्मा मौजूद रहे। रसूलाबाद तहसील में एसडीएम अंजू वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में 37 शिकायतें दर्ज की गईं। इनमें तीन की शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया गया। चिकित्साधीक्षक डॉ. लोकेश शर्मा, सीओ रामशरण सिंह, बीईओ अनूप सिंह, ईओ संजय पटेल, थाना प्रभारी शशिभूषण मिश्र मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी