सोती रही पुलिस, शव फेंककर निकल गए हत्यारे

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: जिले में सक्रिय हाईवे लुटेरों का नेटवर्क तोड़ने के लिए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 08:19 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 08:19 PM (IST)
सोती रही पुलिस, शव फेंककर निकल गए हत्यारे
सोती रही पुलिस, शव फेंककर निकल गए हत्यारे

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: जिले में सक्रिय हाईवे लुटेरों का नेटवर्क तोड़ने के लिए एसपी के निर्देश के बाद भी नाकेबंदी तो दूर गश्त पिकेट तक चुस्त दुरुस्त नहीं हो पा रही है। इतना ही नहीं हाईवे पेट्रो¨लग की महज खाना पूरी होने से बदमाश लूट पाट व हत्या की वारदातें कर लोगों में दहशत पैदा कर रहे हैं। हालात यह हैं कि रविवार रात सट्टी थाने से महज एक किमी के अंदर दो लोगों की हत्या कर शव मुगलरोड किनारे फेंक कर निकल गए। पुलिस को हत्यारों की भनक तक नहीं लगी। इससे पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा है।

जिले में भौंती-सिकंदरा के अलावा बारा-कालपी नेशनल हाईवे है। इसके अलावा घाटमपुर- सिकंदरा मुगलरोड के साथ ही कल्यानपुर बेला मार्ग पर बड़ी संख्या में व्यवसायिक वाहनों का आवागमन होता है। पिछले साल चालकों की हत्या कर ट्रक लूटे जाने की घटनाओं के बाद पुलिस अफसरों ने लुटेरों को वारदात की सूचना मिलते ही जिले में ही घेरकर दबोचने के लिए नाकेबंदी की योजना तैयार की थी। इसमें दोनों नेशनल हाईवे के अलावा मुगलरोड व जिले के आंतरिक संपर्क मार्गों पर करीब आधा सैकड़ा नाके चिन्हित कर इन स्थलों पर पुलिस चौकसी के निर्देश दिए गए थे।लेकिन यह योजना कागजों में ही सीमित रहने से पड़ोसी जिलों के लग्जरी वाहन सवार शातिर लुटेरे जिले में घूम घूमकर वारदातों को अंजाम देकर पुलिस के सक्रिय होने के पहले ही जिले की सीमा से बाहर निकल जाते हैं। हाईवे सुरक्षा में प्रतिदिन एक सीओ व दो इंस्पेक्टरों के अलावा हाईवे मोबाइल को गश्त पर लगाया जाता है। वहीं भौंती सिकंदरा व बारा कालपी हाईवे तथा मुगलरोड पर स्थित सभी थाने व चौकियों को हाईवे सुरक्षा के सख्त निर्देश दिए गए हैं। तीन माह के भीतर हाइवे के लुटेरों ने सिकंदरा थाना क्षेत्र के पीतमपुर के पास दूसरी वारदात करने के बाद एसपी ने हाइवे सुरक्षा को मजबूत बनाने व सतर्कता के निर्देश दिए थे। लेकिन लगातार होती वारदात से पोल खुल गई है।

हत्या कर शव फेंके जाने के मामले में स्वाट टीम के अलावा पुलिस की दो टीमें भी छानबीन कर रही हैं। अभी मृतकों के बावत कुछ भी कहना जल्द बाजी होगी, पुलिस कई ¨बदुओं पर गहराई से छानबीन कर रही है। मुगलरोड पर गश्त व हाइवे मोबाइल के साथ एसओ भी मोबाइल रहते हैं। लेकिन बदमाशों के शव फेंककर निकल जाने के मामले में हुई चूक की भी जांच कराने के बाद कार्रवाई होगी। - महेंद्र पाल ¨सह, सीओ भोगनीपुर।

chat bot
आपका साथी