हरियाणा से बिहार व झारखंड जा रही 310 पेटी अवैध शराब पकड़ी

जागरण संवाददाता कानपुर देहात हरियाणा से बिहार व झारखंड जा रही 310 पेटी अवैध शरा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 01:21 AM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 01:21 AM (IST)
हरियाणा से बिहार व झारखंड जा रही 310 पेटी अवैध शराब पकड़ी
हरियाणा से बिहार व झारखंड जा रही 310 पेटी अवैध शराब पकड़ी

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: हरियाणा से बिहार व झारखंड जा रही 310 पेटी अवैध शराब एसटीएफ और पुलिस ने अकबरपुर में पकड़ ली। शराब तस्कर ट्रक में चोकर व भूसी के बीच में शराब को छिपाकर ले जा रहे थे। पकड़े गए दो आरोपितों से पुलिस पूछताछ में जुटी है।

अकबरपुर पुलिस ने ओवरब्रिज के पास एक ट्रक को शुक्रवार सुबह पकड़ा। तलाशी ली गई तो भूसी व चोकर के बीच में अंग्रेजी शराब के अलग-अलग ब्रांड बरामद हुए जो कि सभी हरियाणा की हैं। हरियाणा पलवल निवासी ट्रक चालक रवि व उसके सहयोगी अकबर गिरफ्तार किए गए। आरोपितों ने बताया कि शराब को बिहार व झारखंड ले जा रहे थे वहां के कई जिलों में इनकी आपूर्ति होनी थी लेकिन उससे पहले ही धर लिए गए। ट्रांसपोर्ट के माध्यम से बुकिग की गई थी और उनकी जिम्मेदारी केवल माल पहुंचाने की थी। हरियाणा निवासी ही एक व्यक्ति ने यह माल पहुंचाने को कहा था। डीएम डॉ दिनेशचंद्र, एसपी केशव कुमार चौधरी व एएसपी घनश्याम चौरसिया भी पहुंचे और जानकारी ली। एसपी ने बताया कि 310 पेटी शराब है जिसकी कीमत करीब 15 लाख रुपये होगी। आरोपितों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है कि इसमें आखिर कौन कौन शामिल है। मुकदमा दर्जकर जेल भेजा जाएगा।

--------

मिलीभगत से दो राज्य कई जिले पार हो गए

हरियाणा से शराब लादकर चला ट्रक दिल्ली के बाद यूपी में प्रवेश किया। इसके बाद कई जिलों से होता हुआ यहां तक पहुंच गया। इससे आशंका है कि मिलीभगत से ही तस्कर शराब लेकर यहां तक पहुंच गए थे। पुलिस इसकी भी जांच कर रही कि इसमें कौन कौन शामिल है।

---

फोन पर बताते कहां देनी है शराब

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें बताया गया था कि बिहार व झारखंड की सीमा में प्रवेश करने पर फोन पर संपर्क करना है। इसके बाद फोन पर ही उन्हें कुछ मोबाइल नंबर दिए जाते जिनसे संपर्क कर उन्हें शराब की खेप देनी थी। उन्हें पहले से कुछ भी नहीं पता है कि आखिर माल किसे देना था। अकबरपुर थाना प्रभारी तुलसीराम पांडेय ने बताया कि कुछ संदिग्धों के मोबाइल नंबर मिले हैं सुराग लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी