ट्रक के टायर बेचने पर जेल गए दरोगा-सिपाही

बिल्हौर/अकबरपुर जेएनएन : कोतवाली क्षेत्र के मकनपुर पुलिस चौकी में चार माह से खड़े एक ट्रक के नए टायर

By Edited By: Publish:Thu, 20 Nov 2014 07:16 PM (IST) Updated:Thu, 20 Nov 2014 07:16 PM (IST)
ट्रक के टायर बेचने पर जेल गए दरोगा-सिपाही

बिल्हौर/अकबरपुर जेएनएन : कोतवाली क्षेत्र के मकनपुर पुलिस चौकी में चार माह से खड़े एक ट्रक के नए टायर बेचकर उनके स्थान पर पुराने टायर लगवा रहे चौकी प्रभारी और कन्नौज में तैनात सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इन दोनों के साथ ही टायर खरीदने वाले युवक व उसके चार अन्य साथियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है।

चार माह पूर्व कोतवाली क्षेत्र के नानमऊ तिराहे पर अवैध रूप से गोवंश ले जाते समय पुलिस ने एक ट्रक को पकड़ा था। जिसे मकनपुर चौकी में खड़ा कर दिया गया था। ट्रक में लगे सभी छह टायर नए थे जिन्हें चौकी प्रभारी राकेश प्रताप सिंह और कन्नौज के ठठिया थाने में तैनात सिपाही अशोक गिहार ने ट्रक के सभी नए टायरों को कोतवाली क्षेत्र के बरंडा गांव निवासी अंकुर कटियार को बेच दिए। बुधवार रात नौ बजे अंकुर एक लोडर पर पुराने टायर लेकर मकनपुर चौकी पहुंचा जहां चौकी प्रभारी राकेश प्रताप और सिपाही अशोक गिहार ने नए टायर खुलवा कर ट्रक में पुराने टायर लगवा दिए। निगरानी डयूटी कर रहे सिपाही वीरेंद्र पाल ने इसका विरोध किया तो चौकी प्रभारी ने गालीगलौज करते हुए बर्खास्त करा देने की धमकी दी और कमरे में रखा उसका सामान भी फेंक दिया। वीरेंद्र ने मामले की जानकारी थाना प्रभारी भूपेंद्र राठी को दी तो वह मौके पर पहुंचे। मामला सही पाए जाने पर उन्होंने अधिकारियों को अवगत कराया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने चौकी प्रभारी व आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया। विवेचक शिवकांत शुक्ला ने गुरुवार को दोनों का चालान माती स्थित सीजेएम कोर्ट भेजा। शासकीय अधिवक्ता ने बताया, सीजेएम गुलाब सिंह ने दोनों पुलिसकर्मियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।

------------------

चौकी प्रभारी राकेश प्रताप सिंह, सिपाही अशोक गिहार, अंकुर कटियार और उसके चार अज्ञात साथियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। चौकी प्रभारी व सिपाही को जेल भेजने के साथ ही अंकुर और उसके साथियों की तलाश की जा रही है।

राजेंद्रधर द्विवेदी, सीओ बिल्हौर

chat bot
आपका साथी