Kannauj Live-in-Relationship Case: पति की बेवफाई पर पत्नी ने लगाई गुहार, डिप्टी सीएम का पहुंचा फोन और दर्ज हुआ मुकदमा

शनिवार रात में सफीपुर कोतवाल ने सदर कोतवाल से ली जानकारी। पत्नी को छोड़ युवक दूसरी लड़की संग रह रहा था लिव-इन-रिलेशनशिप में। डिप्टी सीएम ने रात में ही सफीपुर कोतवाल ने सदर कोतवाल से बात की। कन्नौज में आदित्य व उसकी मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

By ShaswatgEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 08:16 AM (IST)
Kannauj Live-in-Relationship Case: पति की बेवफाई पर पत्नी ने लगाई गुहार, डिप्टी सीएम का पहुंचा फोन और दर्ज हुआ मुकदमा
कन्नौज में आदित्य व उसकी मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

कानपुर, जेएनएन। महिलाओं की रक्षा के लिए एक तरफ शासन की ओर से मिशन शक्ति अभियान चल रहा है तो दूसरी तरफ महिला उत्पीड़न के मामले थम नहीं रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कन्नौज जनपद से सामने आया है। जहां पति अपनी पत्नी को छोड़कर अन्य युवती के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहा था। मामला जब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तक पहुंचा तब उन्होंने पुलिस को फाे किया और आरोपित पर कार्रवाई करने का आदेश दिया। 

ये है पूरा मामला

जनपद उन्नाव की कोतवाली सफीपुर के गांव देवगांव निवासी अंकिता कुशवाहा इस समय मोहल्ला काजीटोला कन्नौज में रह रहीं हैं। उन्होंने बताया कि उनकी शादी कानपुर के हरजिंदरनगर निवासी युवक आदित्य सिंह के साथ 2012 में हुई थी। शादी के कुछ समय बाद पति ने किसी अन्य युवती के साथ संबंध होने की बात कही और उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। विवश होकर 2019 तक वह ससुराल में नजरबंद रहीं।

ससुरालीजनों ने उनके जेवर व रुपये भी छीन लिए। 25 नवंबर को मायके में मुंडन के बहाने वह ससुराल से आजाद हुई। जब उन्हें पति के लिव-इन-रिलेशनशिप में होने की बात पता चली तब उन्होंने सफीपुर कोतवाली में प्रार्थनापत्र दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर उन्हाेंने शासन से गुहार लगाई, जिस पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने संज्ञान लिया और सफीपुर कोतवाल से बात कर कार्रवाई करने का आदेश दिया। इसके बाद डिप्टी सीएम ने रात में ही सफीपुर कोतवाल ने सदर कोतवाल से बात की। इसके बाद कन्नौज कोतवाली में आदित्य व उसकी मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। 

इनका ये है कहना

प्रभारी निरीक्षक विकास राय ने बताया कि डिप्टी सीएम का फोन सफीपुर कोतवाल के पास आया था। पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी