रिश्तेदारों के साथ मना रहे थे होली की खुशियां, तभी नशेबाज युवकों की कार बनकर आ गई काल

सात लोगों को टक्कर मारते दीवार से जा टकराई कार एक की मौत जबकि दूसरे की हालत गंभीर आरोपितों को छोडऩे पर गुस्साए परिजनों ने लगाया जाम।

By AbhishekEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 11:45 AM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 11:45 AM (IST)
रिश्तेदारों के साथ मना रहे थे होली की खुशियां, तभी नशेबाज युवकों की कार बनकर आ गई काल
रिश्तेदारों के साथ मना रहे थे होली की खुशियां, तभी नशेबाज युवकों की कार बनकर आ गई काल

महोबा, जागरण संवाददाता। शराब के नशे में धुत कार चालक ने रिश्तेदारों के साथ होली की खुशियां मना रहे सात लोगों को टक्कर मार दी। इससे एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरे को गंभीर हालत में कानपुर भेजा गया। अन्य को सीएचसी में उपचार के बाद घर भेज दिया गया। उधर आरोपितों को छोडऩे से गुस्साए मृतक के परिजनों ने शुक्रवार सुबह कानपुर सागर राष्ट्रीय राजमार्ग में जाम लगा दिया। कबरई एसओ के आश्वासन से करीब एक घंटे बाद जाम खुल सका ।गुरुवार देर शाम कानपुर सागर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चंद्रावल रोड के पास सड़क किनारे झोपड़ी बनाकर रहने वाले मजदूर परिवार व उनके रिश्तेदार बाहर बैठकर बातें कर रहे थे। इसी दौरान कबरई मुख्य चौराहे की ओर से आई तेज रफ्तार कार वहां खड़ीं तीन बाइक को टक्कर मारने के बाद बैठे लोगों को कुचलते हुए सामने दीवार से जा टकराई। गाड़ी के नीचे आ जाने से 25 वर्षीय राहुल पुत्र बालक व 30 वर्षीय अमरसिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं छोटू, विशाल, हरीचंद, सोनू व महोबा निवासी राज भी घायल हो गए। सभी को सीएचसी पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान राहुल की मौत हो गई जबकी अमरसिंह को कानपुर रेफर कर दिया गया। मृतक राहुल के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। मां विद्या के बुढ़ापे का राहुल इकलौता सहारा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दुर्घटना के समय कार में चार युवक सवार थे। गाड़ी कबरई निवासी गौरव चौधरी चला रहा था। कार में बैठे चारों युवक नशे में धुत थे व संगीत की तेज धुन में गाड़ी के अंदर डांस भी कर रहे थे। जिसके चलते गाड़ी अनियंत्रित हो गर्ई। उधर, दुर्घटना के बाद दो युवक तो भाग गए परन्तु गाड़ी चला रहे गौरव व एक अज्ञात युवक को भीड़ ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया।

परिजनों के अनुसार पुलिस ने एक युवक को तुरंत व गौरव को रात में छोड़ दिया। राहुल का शव सुबह आने के बाद परिजन व भीड़ थाने पहुंची और आरोपितों को छोडऩे पर इलाहाबाद बैंक के सामने शव रख कर जाम लगा दिया। जाम लगने के बाद हरकत में आए कबरई थानाध्यक्ष अशोक सिंह ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ ही पीडि़तों की पूरी मदद का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। मृतक की मां विद्या देवी ने तहरीर दी।

पुलिस कार्रवाई पर उठे सवाल

दुर्घटना में मृत और घायलों के बेहद गरीब होने व आरोपितों के अमीर होने से पुलिसिया कार्रवाई का ढंग ही बदल गया। बिगड़ैल अमीरजादों पर शिकंजा कसने के बजाय पुलिस ने अभी तक तहरीर न होने का हवाला दे मामले को टाले रखा है। दुर्घटना करने वाली गाड़ी की नम्बर प्लेट गायब करने के साथ ही आरोपितों को बचाने के प्रयास का भी आरोप लग रहा है।

... तो न होता ये हादसा

होली व चुनावों के चलते चौकस सुरक्षा व्यवस्था का दावा करने वाली पुलिस की कबरई चौराहे में तैनात पिकेट को गाड़ी में शराब की बोतलें रख नशे में बेतरतीब गाड़ी चला रहे लोग नजर नहीं आए। बताते हैं कि गाड़ी में शराब व खाने पीने का सामान रख ये युवक कबरई की सड़कों पर तेज संगीत बजाते हुए काफी देर से घूम रहे थे। यदि पुलिस मुस्तैद होती तो शायद यह घटना न होती। 

chat bot
आपका साथी