पुराने नोट के सौदागरों ने नहीं चुकाया था होटल का किराया

जागरण संवाददाता, कानपुर : पुराने नोटों का सौदा करने के मामले में गिरफ्तार हुए मनीष अग्रवाल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Mar 2018 05:15 PM (IST) Updated:Fri, 16 Mar 2018 05:15 PM (IST)
पुराने नोट के सौदागरों ने नहीं चुकाया था होटल का किराया
पुराने नोट के सौदागरों ने नहीं चुकाया था होटल का किराया

जागरण संवाददाता, कानपुर :

पुराने नोटों का सौदा करने के मामले में गिरफ्तार हुए मनीष अग्रवाल और संजीव अग्रवाल के खिलाफ नजीराबाद थाने में होटल का बिल न चुकाने का मुकदमा दर्ज हुआ है। होटल के दो कंबल भी चुराने का आरोप भी मुकदमे में लगाया गया है।

शहर में 16 जनवरी को आइजी की क्राइम ब्रांच ने बिल्डर आनंद खत्री के स्वरूपनगर स्थित घर से 96.62 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद किए थे। इस मामले में पुलिस टीम ने छापेमारी कर 16 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें संजीव और मनीष नजीराबाद के ब्लिस होटल से पकड़े गए थे। इन्द्रानगर कल्याणपुर निवासी होटल के मैनेजर राजेश कुमार का आरोप है कि संजीव व मनीष के नाम पर होटल में कमरा नंबर 401 व 110 बुक थे। दोनों दस दिसंबर 2017 से 16 जनवरी 2018 तक रुकने के साथ खाना-नाश्ता भी होटल में ही करते रहे, लेकिन बिल चुकता नहीं किया। दोनों ने करीब चार लाख रुपये के बिल का भुगतान नहीं किया। इस दौरान कमरों से दो कंबल भी गायब हुए। होटल मालिक होटल का किराया नहीं लेने पर तनख्वाह से काटने की बात कह रहे हैं।

पुलिस सूत्रों को मुताबिक अचानक दो माह बाद होटल प्रबंधन की तरफ से रिपोर्ट दर्ज कराने के पीछे खुद के बचाव की कवायद है ताकि उनके ऊपर सवाल न उठे। जहां बिना एडवांस या अगले दिन रुपये न जमा करने पर लोगों को कमरा नहीं दिया जाता है, वहां आरोपित इतने दिन बिना भुगतान के कैसे रुके रहे, यह बड़ा सवाल है। होटल प्रबंधन को बचाने में स्थानीय पुलिस अधिकारी भी जुटे हैं। यहां पर दारोगा से लेकर एक अधिकारी तक आराम फरमाते हैं।

chat bot
आपका साथी