KBC 2019 : उन्नाव की दिव्यांग बिटिया ने जीते 12.50 लाख, अमिताभ बच्चन ने पिलाया पानी Kanpur News

उन्नाव की नूपुर का साहस देखने के लिए लोगों की टीवी पर निगाहें टिकी रहीं।

By AbhishekEdited By: Publish:Sat, 24 Aug 2019 03:28 PM (IST) Updated:Sat, 24 Aug 2019 03:28 PM (IST)
KBC 2019 : उन्नाव की दिव्यांग बिटिया ने जीते 12.50 लाख, अमिताभ बच्चन ने पिलाया पानी Kanpur News
KBC 2019 : उन्नाव की दिव्यांग बिटिया ने जीते 12.50 लाख, अमिताभ बच्चन ने पिलाया पानी Kanpur News

उन्नाव, जेएनएन। दिव्यांग बिटिया नूपुर का शरीर भले ही स्वस्थ न हो पर उसकी प्रतिभा और ज्ञान का लोहे केबीसी की हॉट सीट झंकृत हो गई। कौन बनेगा करोड़पति में शुक्रवार के शो में उसने सदी के महानायक के 12 सवालों का सही जवाब देकर 12.50 लाख रुपये जीते। तेरहवें प्रश्न का उत्तर न आने पर उसने गेम छोडऩे का विकल्प चुना। ग्यारहवें प्रश्न का उत्तर देने के बाद प्यास लगी तो महानायक अमिताभ बच्चन ने स्वयं उन्हें पानी पिलाया। महानायक की उदारता देख शो में मौजूद मां-भाई और नूपुर की आंखें भी छलक उठी।

दसवें प्रश्न पर तीसरी लाइफ लाइन ली

गुरुवार को प्रसारित शो में नुपूर ने पांच सवालों का जवाब दे दिया था, दूसरे दिन शुक्रवार को भी उसे हॉट सीट पर बैठना था। हर किसी में यह उत्सुकता थी कि आखिर दिव्यांग बिटिया ने अपने ज्ञान का परचम कहां तक लहराया। लोग शाम होने के बाद बेसब्री से रात 9 बजने और केबीसी शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। कार्यक्रम शुरू होते ही हर किसी की नजरें टीवी पर लग गईं। प्रश्न संख्या 6 से लेकर दस के बीच नूपुर ने दो लाइफ लाइन प्रयोग कीं। इसके बाद 10वें प्रश्न पर उसने तीसरी लाइफ लाइन फिफ्टी-फिफ्टी का सहारा लेकर 3.20 लाख रुपये की रकम जीती।

तनु मैम का नाम लेकर रो पड़ीं नूपुर

सदी के महानायक ने इस सवाल के बाद नूपुर से पूछा आप को सबसे अच्छा कौन लगता है इस पर उसने कहा कि मेरी अंग्रेजी विषय की टीचर तनु मैम। 10वीं कक्षा से उन्होंने ही हौसला और तालीम दी। उनकी शिक्षा के सहारे ही मैं यहां तक पहुंची हूं। इतना कहकर वह रो पड़ी। इस पर महानायक ने उसकी मैम तनु से बात कराई उन्होंने कहा आएम प्राउड ऑफ यू। नूपुर बोली मैम मैं यही सुनना चाहती थी।

तेरहवें प्रश्न पर गेम छोड़ा

नूपुर ने यह भी कहा कि मुझे बड़ा करने में मौसी के साथ नाना-नानी ने बहुत मेहनत की है। तेरहवें प्रश्न पर उसने अंतिम लाइफ लाइन का प्रयोग किया। उसका सवाल बदला गया लेकिन नुपूर उसका भी सही जवाब नहीं सोच पाईं और आगे खेलने से मना कर दिया। महानायक ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए 12.50 लाख रुपये उसके खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर किए। जिले के लोगों ने देश विदेश में नाम रोशन करने वाली बिटिया की प्रतिभा को सलाम करते हुए उसे बधाई दी।

यह भी पढ़े : जानें, बिग बी से 'सहानुभूति नहीं सम्मान चाहिए' कहने वाली नुपुर की कहानी 

आठ वर्ष तीन माह की उम्र में जमीन पर रखा था पहला कदम

महानायक अमिताभ बच्चन ने नूपुर से सवाल किया कभी व्हीलचेयर पर क्यों नहीं बैठीं। इस पर उसने कहा कि मैने ठान लिया था जब चलूंगी तो अपने पैरों से। उसने बताया कि आठ वर्ष तीन माह की उम्र में पहली बार अपने कदमों पर चली थी।

chat bot
आपका साथी