एसआर से छेड़खानी में शामिल थे एमबीबीएस छात्र

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में न्यूरो सर्जरी विभाग की सीनियर रेजीडेंट (एसआर) से छेड़खानी व अभद्रता में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के दो छात्र भी शामिल थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Mar 2019 02:10 AM (IST) Updated:Thu, 14 Mar 2019 02:10 AM (IST)
एसआर से छेड़खानी में शामिल थे एमबीबीएस छात्र
एसआर से छेड़खानी में शामिल थे एमबीबीएस छात्र

जागरण संवाददाता, कानपुर : जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में न्यूरो सर्जरी विभाग की सीनियर रेजीडेंट (एसआर) से छेड़खानी व अभद्रता में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के दो छात्र भी शामिल थे। जांच कमेटी ने बुधवार को बयान दर्ज कराने के लिए पांचों आरोपितों को बुलाया। इमसें एमबीबीएस के दो छात्र, दो इंटर्न व एक नॉन पीजी जूनियर रेजीडेंट ने जांच कमेटी के समक्ष बयान दर्ज कराए।

सीनियर रेजीडेंट कॉलेज परिसर के गणेशियन स्क्वॉयर के समीप छेड़खानी और अभद्रता के मामले की जांच प्रॉक्टर प्रो. जीडी यादव की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय कमेटी कर रही है। मुख्य आरोपित दो इंटर्न ललितेश्वर व कौशलेंद्र तथा दो चश्मदीद सर्जरी के सीनियर रेजीडेंट के बयान लिए जा चुके हैं। पूछताछ में पांच और नाम सामने आए हैं। प्रॉक्टर प्रो. जीडी यादव ने बताया कि बुधवार को इंटर्न छात्र अमरनाथ वर्मा व आयुष मौर्या, एमबीबीएस पैरा एल-2 के छात्र आशुतोष लवानिया व दिव्यांश सेंगर तथा नॉन पीजी जेआर डॉ. प्रिंस के बयान लिए गए हैं।

व्यापमं के आरोपित का नाम

एसआर से छेड़खानी करने वालों में एक इंटर्न अमरनाथ वर्मा का नाम भी है। वह मध्य प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) में भी आरोपित है।

एसआर के आज होंगे बयान

प्रॉक्टर प्रो. जीडी यादव ने बताया कि पीड़ित एसआर अवकाश पर थीं। सोमवार को आ गई हैं। उन्हें गुरुवार को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है।

आरोपितों को शरण देने वालों पर होगी कार्रवाई

निष्कासन की कार्रवाई के बाद भी आरोपित दोनों इंटर्न हॉस्टल में हैं। प्रॉक्टर ने सभी हॉस्टल वार्डनों से उन्हें शरण देने वाले छात्रों के नाम मांगे हैं। कहा कि उन्हें भी हॉस्टल से निष्कासित किया जाएगा।

यह है घटनाक्रम

न्यूरो सर्जरी विभाग के सीनियर रेजीडेंट पढ़ाई करने के बाद एक मार्च की रात डेढ़ बजे अपने हॉस्टल जा रही थीं। मेडिकल कॉलेज के गणेशियन स्क्वॉयर के समीप 10-11 इंटर्न छात्रों ने उनकी स्कूटी रोक ली और घसीटने का प्रयास किया था।

chat bot
आपका साथी