Coronavirus Kanpur: फतेहपुर में एक दिन में मिले 11 संक्रमित, कानपुर में अब सिर्फ 39 एक्टिव केस

Kanpur Coronavirus News LIVE Update चित्रकूट में मुंबई से लौटे सुरक्षा गार्ड की मौत के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से खलबली मची।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 08:41 AM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 01:13 PM (IST)
Coronavirus Kanpur: फतेहपुर में एक दिन में मिले 11 संक्रमित, कानपुर में अब सिर्फ 39 एक्टिव केस
Coronavirus Kanpur: फतेहपुर में एक दिन में मिले 11 संक्रमित, कानपुर में अब सिर्फ 39 एक्टिव केस

कानपुर, जेएनएन। कानपुर में कोरोना संक्रमण के मामलों की रफ्तार धीमी पड़ी है लेकिन आसपास के जनपदों में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। फतेहपुर में एक दिन में 11 पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई है, याहं अब संख्या 20 हो गई है। वहीं चित्रकूट में कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आने के बाद महकमा सकते में है, यहां मुंबई से लौटे सुरक्षा गार्ड के मरने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कानपुर में अबतक कुल 316 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, इनमें 269 ठीक होकर जा चुके हैं, अब सिर्फ 39 एक्टिव केस ही हैं। 

फतेहपुर में कोरोना संक्रमण ने रफ़्तार पकड़ ली है, यहां कोरोना मरीज़ो की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। डीएम संजीव सिंह बताया कि तेलियानी ब्लाक के धारूपुर व ठिठौरा गांव, ऐराया ब्लाक के सेमौरी गांव, विजयीपुर के गोदौरा व रामपुर गांव, मलवां ब्लाक के फरीदपुर गांव, बहुआ ब्लाक के सेमौर गाव में, धाता ब्लाक के हलीमपुर गांव से 11 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये सभी प्रवासी हैं, हाल ही में जनपद में लौटे हैं। इनमें ज्यादातर संख्या महाराष्ट्र से लौटे लोगों की है।

उधर, चित्रकूट में मुंबई से लौटे सुरक्षा गार्ड की मौत के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। मानिकपुर थानांतर्गत सरैंया निवासी 25 वर्षीय युवक मुंबई में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता था और कई दिन से बीमार था। शंकरगढ़ प्रयागराज निवासी रिश्तेदार उसे रविवार को घर छोड़ गया था, हालत गंभीर होने पर समय से इलाज नहीं मिलने के कारण उसकी मौत हो गई थी। स्वास्थ्य महकमे और प्रशासन ने कोरोना जांच के लिए उसका नमूना लिया था। सोमवार देर रात प्रयागराज मेडिकल कॉलेज से जारी रिपोर्ट में उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ विनोद कुमार यादव ने बताया कि युवक की मौत के बाद कोरोना मानक के अनुसार ही अंतिम संस्कार कराया गया था। उसके परिवार के तीन सदस्यों का नमूना भी लिया गया है और संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है। गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सैनिटाइज कराया गया है। जिले में कोरोना के अबतक 16 मामले सामने आए हैं, जिसमें 14 एक्टिव केस हैं।

chat bot
आपका साथी