Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...

Top News in Kanpur कानपुर और आस-पास लगातार खबरों का सिलसिला जारी रहता है। आज हम आपको ऐसी ही पांच बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। जो खबरें दिनभर सुखिर्यों में रहीं हैं ।

By Abhishek VermaEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2022 07:24 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2022 07:24 PM (IST)
Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...
कानपुर की बड़ी खबरों से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

1.कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराया केस

सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई फरहान सोलंकी की पत्नी ने चकेरी थाने में पति समेत तीन लोगों के विरुद्ध मारपीट करने और तीन तलाक देकर घर से निकालने की शिकायत पुलिस आयुक्त से की थी। पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना के आदेश पर चकेरी पुलिस ने तीन तलाक, दहेज उत्पीड़न, मारपीट, जानमाल की धमकी देने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

2.बाबा बिरयानी के तीन समेत शहर के छह रेस्टोरेंट सीज

नई सड़क में हुए बवाल मामले में बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा पर कानून का शिकंजा दिन पर दिन कसता जा रहा है।इसी कड़ी में सोमवार को प्रशासन ने टीम बनाकर बाबा बिरयानी के तीन रेस्टोरेंट को सीज कर दिया।इस कार्रवाई में तीन अन्य रेस्टोरेंट भी सीज किए गए हैं।यह सभी रेस्टोरेंट नान परमिटेड सिंथेटिक मटैनिल यलो कलर मिलाकर बिरयानी बना रहे थे जो मानव स्वास्थ्य के लिए घातक है।बीते दिनों लिए गए नमूनों की रिपोर्ट में यह घातक कलर पाया गया था जिसके बाद यह कार्रवाई हुई।इसके साथ ही बाबा बिरयानी के दूसरे रेस्टोरेंट से भी बिरयानी, बर्फी, खोया, घी और सब्जी मसाला का सैंपल लिया गया है।

3.चित्रकूट में युवक खेल-खेल में निगल गया जिंदा मछली, चली गई जान

कभी-कभी हंसी-मजाक में किया गया खेल भी जानलेवा हो जाता है। ऐसी ही घटना मानिकपुर के सुअर गढ़ा मजरा चुरेह केशरुवा में सामने आई है। यहां भरोसा बांध में साथियों के साथ मछली पकड़ने गए युवक ने जिंदा मछली  मुंह में फंसा ली और हंसी आते ही निगल गया। घरवालों की लापरवाही में उसकी रात भर तड़पकर जान चली गई। 

4.सजेती में कब्जा खाली कराने गई पुलिस टीम पर पथराव

सजेती थाना क्षेत्र के गंगागंज में ग्राम समाज की जमीन कब्जेदारों से खाली कराने गई पुलिस टीम पर पथराव। एक महिला सिपाही के सिर में पत्थर लगने से चोट आई। ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा किए थे दबंग। इसी जमीन पर पावर प्लांट के लिए कोयला सप्लाई के लिए रेलवे ट्रैक बनना है। पुलिस ने जमीन खाली कराई। हालांकि, इस दौरान महिला सिपाही घायल हो गई।

5. घाटमपुर में ओवरटेक के चलते डंपर और ट्रक की भिड़ंत, दो की मौत

सजेती थानाक्षेत्र के गुजेला गांव के पास सोमवार भोरपहर दो बजे ओवरटेक करने के चलते एक डंपर और ट्रक में सीधी भिड़ंत हो गई। हादसे में दोनों के चालकों की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक के खलासी को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने क्रेन के जरिये दोनों ट्रकों को खींचकर शव निकाले और फिर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

chat bot
आपका साथी