Indian Railway News: कोरोना संक्रमण बढ़ते ही स्पेशल ट्रेनों के संचालन पर संशय, बढ़ाए जाएंगे पुरानी ट्रेनों के फेरे

कोविड संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए रेलवे कोई जोखिम भी नहीं लेना चाहता। ऐसे में अब पूर्व में चल रही ट्रेनों को विस्तार देने और उनमें एक से दो स्लीपर कोच लगाने की तैयारी शुरू की गई है। बता दें इन ट्रेनों में भी वेटिंग मिल रही है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 02:10 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 02:10 PM (IST)
Indian Railway News: कोरोना संक्रमण बढ़ते ही स्पेशल ट्रेनों के संचालन पर संशय, बढ़ाए जाएंगे पुरानी ट्रेनों के फेरे
कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन कराना है ऐसे में यह संख्या और कम हो जाएगी।

कानपुर, जेएनएन। महाराष्ट्र, पंजाब, मध्यप्रदेश समेत सात राज्यों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते हुए अब होली के त्योहार पर नई त्योहार स्पेशल ट्रेनों के शुरू होने में संशय पैदा हो गया है। त्योहार पर बढ़े यात्री लोड को देखते हुए रेलवे ने नई त्योहार स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी की थी, लेकिन कुछ शहरों में लगे लॉकडाउन से रेलवे ने कदम पीछे खींच लिए हैं। अब नई ट्रेनों की बजाय पूर्व में चल रही ट्रेनों के फेरे बढ़ाने और नए कोच लगाकर यात्रियों को राहत देने की तैयारी चल रही है।

होली के त्योहार पर मुंबई और बिहार रूट पर यात्री लोड बढ़ जाता है। इन शहरों में काम करने वाले अपने घरों को वापस जाते हैं। कानपुर होकर बिहार रूट पर करीब 27 ट्रेनें और मुंबई रूट पर सात ट्रेनें वर्तमान में चल रही हैं। चूंकि इन ट्रेनों में वेटिंग मिलना शुरू हो गई है ऐसे में यात्रियों को अब नई त्योहार स्पेशल ट्रेनों का ही सहारा है। चूंकि कोविड संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए रेलवे कोई जोखिम भी नहीं लेना चाहता। ऐसे में अब पूर्व में चल रही ट्रेनों को विस्तार देने और उनमें एक से दो स्लीपर कोच लगाने की तैयारी शुरू की गई है। बता दें इन ट्रेनों में भी वेटिंग मिल रही है। ऐसे में कोच बढ़ने से भी यात्रियों को राहत नहीं मिलने वाली क्योंकि एक कोच में अधिकतर 72 यात्री ही सफर कर सकते हैं चूंकि कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन कराना है ऐसे में यह संख्या और कम हो जाएगी।

इनका ये है कहना 

कई ट्रेनों के फेरे बढ़ाने के साथ ही उनमें कोच जोड़ने का निर्णय लिया गया है। जल्द ही इन ट्रेनों के बारे में घोषणा की जाएगी। - अमित कुमार सिंह, जनसंपर्क अधिकारी उत्तर मध्य रेलवे

chat bot
आपका साथी