कुंवरपुर गांव में नारी शक्ति का इस्तकबाल, देश भर में रोशन किया कानपुर का नाम

राष्ट्रपति से सम्मान पाने के बाद लौटीं कलावती का तेजस ट्रेन से उतरते ही स्वागत किया गया।

By AbhishekEdited By: Publish:Tue, 10 Mar 2020 12:35 PM (IST) Updated:Tue, 10 Mar 2020 12:35 PM (IST)
कुंवरपुर गांव में नारी शक्ति का इस्तकबाल, देश भर में रोशन किया कानपुर का नाम
कुंवरपुर गांव में नारी शक्ति का इस्तकबाल, देश भर में रोशन किया कानपुर का नाम

कानपुर, जेएनएन। बिल्हौर तहसील के कुंवरपुर गांव और कानपुर शहर को पूरे देश में चर्चा में लाने वालीं नारी शक्ति सम्मान से सम्मानित कलावती सोमवार रात अपने घर वापस लौटीं। दिल्ली से तेजस ट्रेन जैसे ही स्टेशन पहुंची, वहां पर श्रमिक भारती के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद देर रात गांव पहुंचने पर ग्रामीण उनके इंतजार में बैठे थे और ग्राम प्रधान की अगुवाई में उनका स्वागत किया गया।

32 साल के संघर्ष से अपने बूते कानपुर में चार हजार शौचालय बनवाने वालीं कलावती को राष्ट्रपति ने रविवार को नई दिल्ली में नारी शक्ति सम्मान से नवाजा था। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनसे मुलाकात की थी। सम्मान पाने के बाद सोमवार को वे तेजस ट्रेन से रात नौ बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंची। यहां श्रमिक भारती के राकेश पांडेय आदि कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

यहां से वे अपनी बेटी के गांव कुंवरपुर पहुंची। जहां उनके इंतजार में बड़ी संख्या में ग्रामीण बैठे थे। उन्होंने उन्हें फूलमालाओं से लाद दिया और नारे लगाए। ग्राम प्रधान धनपत सिंह ने बताया कि मंगलवार को होली का त्योहार बीत जाने के बाद बड़े पैमाने पर स्वागत समारोह का आयोजन किया जाएगा। ताकि दूसरों को भी उनके कार्यों से प्रेरणा हासिल हो सके।

राष्ट्रपति ने कानपुर की कलावती को नारी शक्ति पुरस्कार से नवाजा, 32 साल से चला रहीं मुहिम

आंखों के सामने दिल दहलाने वाला हादसा देख फट गया कलेजा तो जाग उठी कलावती की नारी शक्ति

chat bot
आपका साथी