Kanpur Coronavirus News: नर्सिंग स्टॉफ ने चोरी करके बेचे थे चार रेमडेसिविर इंजेक्शन, पुलिस ने हैलट प्रशासन से मांगा रिकॉर्ड

कानपुर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में गिरोह पकड़ा गया था। पुलिस की पूछताछ में हैलट से इंजेक्शन चोरी किए जाने की बात सामने आई थी। अब पुलिस ने हैलट अस्पताल प्रशासन से रेमडेसिविर इंजेक्शन मिलने की प्रक्रिया के बारे में पूछा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 11:43 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 11:43 AM (IST)
Kanpur Coronavirus News: नर्सिंग स्टॉफ ने चोरी करके बेचे थे चार रेमडेसिविर इंजेक्शन, पुलिस ने हैलट प्रशासन से मांगा रिकॉर्ड
कानपुर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का मामला।

कानपुर, जेएनएन। क्राइम ब्रांच की टीम ने शुक्रवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले जिस गिरोह को पकड़ा था, उसने हैलट से चार इंजेक्शन चोरी करके बेचना स्वीकार किया है। पुलिस ने हैलट अस्पताल प्रशासन से पूछा है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन मिलने की प्रक्रिया क्या है और नर्सिंग स्टॉफ विक्रम को कितने इंजेक्शन इश्यू कर किन किन मरीजों को लगाए गए। माना जा रहा है कि यह रिकार्ड मिलने के बाद गिरोह के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आएंगी।

क्राइम ब्रांच की टीम ने शुक्रवार को ग्राहक बनकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते चार युवकों को पकड़ा था। पूछताछ में सामने आया था कि हैलट में के नर्सिंग स्टाफ में काम करने वाला विक्रम मरीजों को लगनेे वाले इंजेक्शन की शीशी में आधी डोज बचाकर उसे चुरा लेता था। इसके बाद चेतांश, अंशुल और आयुष की मदद से अधिक रेट पर बेचता था।

स्वरूप नगर के थाना प्रभारी अश्वनी पांडेय ने बताया कि विक्रम के मुताबिक उसने अब तक रेमडेसिविर इंजेक्शन की चार शीशी चोरी करके बेची हैं। विक्रम के बयानों के आधार पर पुलिस ने हैलट प्रशासन से रेमडेसिविर इंजेक्शन मिलने की प्रक्रिया पूछी है, ताकि पता चल सके कि इंजेक्शन का प्रयोग कैसे होता है। इसके जरिए पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि विक्रम जो चार इंजेक्शन चोरी करने की बात स्वीकार कर रहा है वह सही है या नहीं।

चारों आरोपित भेजे गए जेल

पुलिस ने रेमडेसिविर की कालाबाजारी में पकड़े गए चारों आरोपितों को शनिवार को अदालत में पेश किया। अदालत ने सभी को 14 दिनों की न्यायिक अभिरक्षा में चौबेपुर की अस्थायी जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी