Auraiya: मजहब की दीवार तोड़ मुस्लिम युवती ने हिंदू लड़के से रचाई शादी, नवदंपती को भाजपा विधायक ने दिया आर्शीवाद

Marriage In Auraiya यूपी के औरैया में मजहब की दीवार तोड़कर मुस्लिम युवती ने मंदिर में हिंदू लड़के से शादी रचाई। इस शादी की गवाह भाजपा विधायक गुड़िया कठेरिया बनींं। उन्‍होंने नवदंपती को आर्शीवाद द‍िया। इस व‍िवाह की इलाके में हर ओर चर्चा हो रही है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 23 Mar 2023 02:49 PM (IST) Updated:Thu, 23 Mar 2023 02:49 PM (IST)
Auraiya: मजहब की दीवार तोड़ मुस्लिम युवती ने हिंदू लड़के से रचाई शादी, नवदंपती को भाजपा विधायक ने दिया आर्शीवाद
खुशनुमा ने अमन के साथ ल‍िए सात फेरे

औरैया, जागरण संवाददाता। कहते हैं मोहब्बत का कोई मजहब नहीं होता। इसके खातिर लोग मजहब की दीवारें तोड़ अपने प्यार को पाने की हर कोशिश करते है। कुछ ऐसा ही मामला फफूंद क्षेत्र के गांव भर्रापुर में देखने को मिला। जहां एक मुस्लिम युवती ने हिंदू लड़के से शादी कर ली। यह विवाह चर्चा का विषय बना हुआ है।

नवदंपती को भाजपा विधायक गुड़िया कठेरिया व अन्य ने आर्शीवाद दिया। सदर विधायक गुड़िया कठेरिया का गांव भर्रापुर है। गांव के बहार मंदिर में मुस्लिम युवती व हिंदू युवक ने शादी की। हिंदू रीति रिवाज के साथ एक दूसरे को अपना जीवन साथी बनाया। इस शादी को देखने के लिए लोगों की भीड़ रही। सात फेरों के बाद प्रेमी युगल को आशीर्वाद देने दिया गया।

अछल्दा निवासी युवक की मोबाइल फोन की दुकान है। पास में एक प्राइवेट अस्पताल में नर्स की नौकरी युवती करती है। दोनों की मुलाकात प्रेम में बदल गई। इसके बाद दोनों ने शादी करने का मन बना लिया, लेकिन दोनों का मत आड़े आने लगा। युवती के स्वजन इस शादी के लिए राजी नहीं थे, लेकिन मजहब की दीवार तोड़ युवती ने शादी रचा ली।

chat bot
आपका साथी