120 के खिलाफ मिनी गुंडा एक्ट की कार्रवाई

पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर पुलिस एक्शन मोड में आ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 02:03 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 02:03 AM (IST)
120 के खिलाफ मिनी गुंडा एक्ट की कार्रवाई
120 के खिलाफ मिनी गुंडा एक्ट की कार्रवाई

संस, महाराजपुर : पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए शातिर अपराधियों के खिलाफ महाराजपुर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। महाराजपुर में अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। 120 शातिर अपराधियों के खिलाफ मिनी गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है।

महाराजपुर पुलिस ने पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था बनाए रखने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। चुनाव में कोई अराजकता न फैला पाए। मतदाताओं को कोई धमका न पाए। इसके लिए एक सैकड़ा से अधिक अपराधियों को चिन्हित किया गया है। महाराजपुर थाना प्रभारी राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर,टॉप -10 व अन्य शातिर अपराधियों के खिलाफ मिनी गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है। रेलवे स्टेशन सरसौल निवासी गोल्डन वर्मा, कटरी डोमनपुर के अशोक गोरिया, महोली के बलबीर सिंह व नरायनपुर के रामखेलावन विश्वकर्मा सहित सभी चिन्हित किए गए आरोपितों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

सील तोड़कर निर्माण कराने पर मुकदमा

जासं, कानपुर : कल्याणपुर में सील तोड़कर निर्माण कराने पर केडीए अधिकारियों ने मकान को सील कर दिया था। इस बीच दोबारा निरीक्षण में निर्माण कार्य होता मिला। इस पर केडीए अफसरों ने दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मानकों को अनदेखी करके इंदिरा नगर कल्याणपुर में रोहित सचान और सुलेखा सिंह भवन निर्माण करा रहे थे।

23 नवंबर को केडीए की टीम ने मकान को सील कर दिया था। अवर अभियंता को निरीक्षण में सील तोड़कर निर्माण होता मिला। जिस पर केडीए के अधिशासी अभियंता आरपी सिंह ने कल्याणपुर थाने में रोहित और सुलेखा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

फर्जी बैंक स्टेटमेंट से लाखों की ठगी

संवाद सहयोगी, कल्याणपुर : पनकी इंडस्ट्रियल एरिया स्थित शीतेश स्टील्स फर्म मालिक को आगरा निवासी शातिरों ने बैंक के फर्जी बैंक स्टेटमेंट भेजकर लाखों रुपए की ठगी कर ली। किदवई नगर एच ब्लॉक निवासी शीतेश वर्मा की पनकी इंडस्ट्रियल एरिया साइट नंबर वन में स्टील फैक्ट्री है। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पहले आगरा की लोहा मंडी स्थित के बर्तन भंडार के मोहम्मद कासिम खान ने उनकी फर्म को 720232 रुपए कीमत के माल का आर्डर दिया था। इस दौरान कासिम ने 50 हजार आरटीजीएस के जरिए भुगतान भी किया था। माल की डिलीवरी करने से पहले जब उन्होंने कासिम से शेष रकम के भुगतान की बात कही, तो उसने फर्जी आरटीजीएस व बैंक स्टेटमेंट की कॉपी उसे वाट्सएप कर दी। इसके बाद उन्होंने माल की डिलीवरी कर दी, लेकिन जब उन्होंने अपनी बैंक से भुगतान के बारे में जानकारी ली , तो किसी भी प्रकार का भुगतान नहीं हुआ था। आरटीजीएस रसीद व बैंक स्टेटमेंट कोटक महिद्रा बैंक के किसी महक जैन के नाम पर था। पनकी थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी