फीस जमा नहीं हुई तो छात्रा ने दी जान

कानपुर, जागरण संवाददाता : रावतपुर गांव में फीस जमा न होने पाने से परेशान 11वीं की छात्रा ने एसिड पी

By Edited By: Publish:Mon, 25 Jul 2016 01:06 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jul 2016 01:06 AM (IST)
फीस जमा नहीं हुई तो छात्रा ने दी जान

कानपुर, जागरण संवाददाता : रावतपुर गांव में फीस जमा न होने पाने से परेशान 11वीं की छात्रा ने एसिड पी लिया। परिजन उसे हैलट ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर छात्रा को फीस के लिए परेशान करने का आरोप लगाया है।

रावतपुर गांव के गुप्ता कालोनी में रहने वाले मो. याकूब ट्रक चालक हैं। उनकी इकलौती बेटी यास्मीन (18) बकरमंडी भगवती नगर स्थित एसपीसीपी हायर सेकेंड्री स्कूल में 11वीं की छात्रा थी। पिता ने बताया कि उसकी तीन माह की फीस 3000 रुपए बकाया थी, जिसमें वह 1500 रुपए जमा कर चुके थे। शेष फीस अगले महीने जमा करने की बात कही थी। आरोप है कि इसके बावजूद स्कूल में फीस को लेकर यास्मीन को परेशान किया जा रहा था। मो. याकूब ने बताया कि रविवार सुबह यास्मीन ने सोमवार को हर हाल में फीस जमा कराने की जिद की तो उन्होंने डांट दिया। इसके बाद उसने टायलेट साफ करने वाला एसिड पी लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन हैलट लाए, जहां करीब साढ़े ग्यारह बजे उसकी मौत हो गई। हैलट प्रबंधन द्वारा पुलिस को देर से सूचना दिए जाने के कारण रविवार को यास्मीन के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका।

--------

परिजनों ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। यदि उनकी ओर से तहरीर मिलती है तो मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जाएगी।

- संतोष सिंह इंस्पेक्टर कल्याणपुर

अभी तो प्रवेश हो रहे हैं, फीस के लिए परेशान करने जैसी कोई बात ही नहीं है। परिजनों का आरोप निराधार हैं, अभी तो छात्र-छात्राओं ने नियमित रूप से आना भी शुरू नहीं किया है।

- आर. सिंह, प्रधानाचार्य एसपीसीपी हायर सेकेंड्री स्कूल

स्कूल दसवीं तक पढ़ा रहे इंटरमीडिएट

बकरमंडी भगवती नगर स्थित एसपीसीपी हायर सेकेंड्री स्कूल दसवीं तक ही है लेकिन यहां 12वीं तक के छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं। बताया जा रहा है कि यास्मीन का 11वीं के लिए गोविंद नगर स्थित विश्व भारती इंटर कालेज में इनरोलमेंट कराया गया था।

chat bot
आपका साथी