रजिस्ट्री कार्यालय में वकीलों ने मेज, कुर्सियां फेंकीं

कानपुर, जागरण संवाददाता : साथी को गोली लगने की सूचना मिलते ही वकील भड़क गए। वकीलों ने रजिस्ट्री कार्य

By Edited By: Publish:Wed, 08 Jul 2015 01:30 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2015 01:30 AM (IST)
रजिस्ट्री कार्यालय में वकीलों ने मेज, कुर्सियां फेंकीं

कानपुर, जागरण संवाददाता : साथी को गोली लगने की सूचना मिलते ही वकील भड़क गए। वकीलों ने रजिस्ट्री कार्यालय में काम बंद कराने के लिए मेज, कुर्सियां फेंकी। कचहरी के अंदर व बाहर मौजूद दुकानें बंद कराईं। वकील जुलूस निकाल कर नारेबाजी करते हुए बार व लायर्स एसोसिएशन कार्यालय पहुंचे। एसोसिएशन पदाधिकारियों ने हड़ताल की घोषणा कर दी। अब बुधवार को हड़ताल पर दोनों संस्थाओं के पदाधिकारी बैठक के बाद ही कोई निर्णय लेंगे। घटना के बाद कचहरी की सुरक्षा कड़ी कर दी गई। लोग तारीख लेकर घर लौट गए।

विकास को गोली लगने की सूचना के बाद वकीलों ने परिसर में घूम-घूमकर नारेबाजी की। परिसर के भीतर और बाहर वकीलों ने स्टांप वेंडरों व खाने-पीने की दुकानें बंद करा दीं। वकीलों ने साथियों से भी काम न करने की अपील की। वकीलों का एक धड़ा रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचा और मेज, कुर्सियां पलट दीं। वहां काम भी बंद करा दिया। वहां से वकील शताब्दी गेट पहुंचे और नारेबाजी करते हुए सड़क पर आ गए।

वहीं लायर्स एसोसिएशन कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक में घटना के विरोध में जिला प्रशासन को ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया। बार महामंत्री दिनेश शुक्ल, लायर्स महामंत्री आरएन सिंह, बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष मनहरण गोपाल अवस्थी, पूर्व महामंत्री नरेश चंद्र त्रिपाठी, अनूप कुमार द्विवेदी, रामजी उपाध्याय, शिरोमणि शुक्ला, आशुतोष शुक्ल, सेंट्रल बार एसोसिएशन के महामंत्री प्रवीण फाइटर, यंग लायर्स एसोसिएशन के महामंत्री रतन अग्रवाल ने घटना की निंदा की है।

--------

'घटना बेहद शर्मनाक है लेकिन प्रशासन ने हर संभव मदद की है। हड़ताल के विषय पर बुधवार को कार्यकारिणी से बातचीत के बाद निर्णय लिया जाएगा।'

सतेंद्र कुमार द्विवेदी, अध्यक्ष बार एसोसिएशन

--------

घटना पर लगातार निगाह बनाए हुए हैं। कोई भी निर्णय आपसी बातचीत के बाद सहमति के आधार पर ही लिया जाएगा।

रविशंकर बाजपेयी, अध्यक्ष लायर्स एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी