राजधानी समेत कई ट्रेनों के एसी कोच तक कब्जा

कानपुर, जागरण संवाददाता: दीपावली मनाने के बाद आ जा रहे लोगों की भीड़ के चलते रेलवे स्टेशनों और बस अड्

By Edited By: Publish:Sat, 25 Oct 2014 09:42 PM (IST) Updated:Sat, 25 Oct 2014 09:42 PM (IST)
राजधानी समेत कई ट्रेनों के एसी कोच तक कब्जा

कानपुर, जागरण संवाददाता: दीपावली मनाने के बाद आ जा रहे लोगों की भीड़ के चलते रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर भीड़ उमड़ पड़ी है। राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों के एसी कोच तक यात्रियों ने कब्जा कर लिया जिन्हें उतारने के लिये जीआरपी को पसीना छूट गया। सीट को लेकर कई ट्रेनों में लोगों के बीच मारपीट तक हो गई।

शनिवार को नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस सेंट्रल स्टेशन पर शाम करीब 7.30 बजे प्लेटफार्म नंबर 5 पर आई। इस ट्रेन के सभी कोचों में जबरन सैकड़ों यात्री घुस गए जिसका यात्रियों ने विरोध किया। कई बार चालक ने ट्रेन को आगे बढ़ाने का प्रयास किया लेकिन हर बार यात्रियों ने चेन पुलिंग करके ट्रेन को रोक दिया। जानकारी मिलने पर जीआरपी इंस्पेक्टर त्रिपुरारी पांडेय दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और एसी कोच में जबरन घुसे यात्रियों को बाहर निकाला। इसी तरह प्रात: सवा दस बजे सूरत से मुजफ्फरपुर जा रही साप्ताहिक ट्रेन में भी सीट पर बैठने को लेकर सेंट्रल स्टेशन पर मारपीट हुई। ऐसे ही रात में दिल्ली की ओर चलने वाली ट्रेनों में सीट को लेकर मारपीट की नौबत आई।

उधर देर शाम शहीद मेजर सलमान खान अंतर्राज्यीय बस अड्डा झकरकटी पर भी दिल्ली के लिये यात्रियों की भीड़ उमड़ी जिससे दिल्ली की बसें कम पड़ गईं। वाल्वो बसों में भी लोगों ने पहले से ही सीट रिजर्व करा रखा था जिससे लोगों को सीट नहीं मिल सकी।

chat bot
आपका साथी