पांच कर्मियों वाले दफ्तर में भी होगा वेतन बचत समूह

By Edited By: Publish:Sat, 01 Sep 2012 08:37 PM (IST) Updated:Sat, 01 Sep 2012 08:39 PM (IST)
पांच कर्मियों वाले दफ्तर में भी होगा वेतन बचत समूह

-18 करोड़ 12 लाख राष्ट्रीय बचत योजना का लक्ष्य

-कम कर्मचारी पर खुलेंगे व्यक्तिगत आवर्ती खाता

कन्नौज, स्टाफ रिपोर्टर : राष्ट्रीय बचत योजना के अंतर्गत जनपद में 18 करोड़ 12 लाख रुपये डाकघरों में जमा कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिस कार्यालय में पांच कर्मचारी हैं वहां वेतन बचत समूह को अनिवार्य रूप से लागू करने का निर्देश दिया गया है।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी रमेश चंद्र ने विभागीय अधिकारियों को इस लक्ष्य को पूरा कराए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिस कार्यालय में कम कर्मचारी हैं वहां व्यक्तिगत आवर्ती खाता खुलवाने का प्रयास करें। जनपद की समस्त निर्माण कार्यदायी संस्थाएं निर्माण कार्य के ठेकेदारों से जमानत धनराशि की राष्ट्रीय बचत पत्रों में जमा कराने के निर्देश दिए गए। सभी अधिकारियों को अपने विभाग की मासिक रिपोर्ट निर्धारित प्रपत्र पर सितंबर की तीन तारीख तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक सीएल चौरसिया, बीएसए एके यादव समेत कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

अधिकारियों की मौजूदगी अनिवार्य

इस बार तहसील दिवस सदर तहसील में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित होगा जिसमें सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह अन्य तहसीलों में यह तहसील दिवस एसडीएम की अध्यक्षता में संपन्न होगा। मंगलवार को होने वाले तहसील दिवस में शासन स्तर एवं मंडल स्तरीय अधिकारियों के आने की संभावना व्यक्त की गई है।

फोटो संख्या : 01केएनजे 9

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी