खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने की छापेमारी

फोटो ::: 0 दुग्ध विक्रेताओं में हड़कम्प, कैन छोड़कर भागे दूधिए झाँसी : शासन के निर्देश पर खाद्य

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jun 2018 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jun 2018 01:00 AM (IST)
खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने की छापेमारी
खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने की छापेमारी

फोटो

:::

0 दुग्ध विक्रेताओं में हड़कम्प, कैन छोड़कर भागे दूधिए

झाँसी : शासन के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी आज भी जारी रही। टीम ने आज सुबह कच्चे पुल के पास से 3 दुग्ध विक्रेताओं से नमूने लिये। इससे हड़कम्प की स्थिति बन गयी और एक दुग्ध कारोबारी 2 कैन छोड़कर भाग गया। बाद मिशन कम्पाउण्ड स्थित एक किराना कारोबारी से जीरा का नमूना लिया गया। दोपहर बाद टीम ने सुकुमा-ढुकुमा रोड बबीना स्थित एक तेल विनिर्माण इकाई ज्योति इण्डस्ट्री़ज से सरसों के तेल का नमूना लिया और सन्देह के आधार पर 2 ड्रम में लगभग 350 किलो तेल सी़ज कर सुरक्षित रखवा दिया। साथ ही सही लेबल लगाकर ही तेल विक्रय किये जाने के निर्देश दिये। बाद में टीम ने इलाइट चौराहा स्थित गीता रेस्ट्रॉण्ट से बर्फी का नमूना लिया। अभिहित अधिकारी राजेश द्विवेदी के नेतृत्व में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी व सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल ने श्रमिकों के शोषण का लगाया आरोप

झाँसी : बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल के केन्द्रीय अध्यक्ष सत्येन्द्र पाल सिंह के नेतृत्व में कार्यकताओं ने औद्योगिक क्षेत्र बिजौली में मजदूरों के साथ हो रहे शोषण के विरोध में ़िजलाधिकारी को ज्ञापन देकर विरोध जताया। इस दौरान महानगर अध्यक्ष मो. नईम मंसूरी, मो. कामिल, लोकेन्द्र सिंह, अरविन्द सिंह सिसोदिया, क्रान्ति कुमार शर्मा, उर्मिला सिंह, हरिनारायण श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

फोटो : स्कैन

:::

डॉ. शिप्रा ने वार्सिलोना में पढ़ा शोध

झाँसी : एमजीएम मेडिकल कॉलिज मुम्बई की एमएस (ऑप्थैल्मॉलजि) की अन्तिम वर्ष की छात्रा डॉ. शिप्रा गुप्ता ने वार्सिलोना (स्पेन) में आयोजित व‌र्ल्ड ऑप्थैल्मॉलजि कांग्रेस की कॉन्फरेन्स में शोध पत्र पढ़ा। वह एक तकनीकि सेशन में चेयरपर्सन भी रहीं। डॉ. शिप्रा महानगर के वरिष्ठ नेत्र सर्जन डॉ. प्रकाश गुप्ता व सीता गुप्ता की पुत्री हैं। उसने सुभारती मेडिकल कॉलिज मेरठ से एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त की।

बेसिक शिक्षकों के ऋण पर ब्याज में मामूली कटौती का निर्णय

झाँसी : उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद वेतनभोगी सहकारी समिति की बैठक में शिक्षकों के ऋण पर ब्याज की दर में कटौती करने का निर्णय लिया गया। इसके तहत अब ब्याज 12 फीसदी के स्थान पर 11.75 फीसदी लिया जाएगा। इसके अलावा सचिव पद पर स्थायी नियुक्ति करने, समिति भवन की मरम्मत व जीर्णोद्धार आदि पर चर्चा की गयी। बैठक समिति अध्यक्ष संजीव तिवारी की अध्यक्षता में हुआ। इस दौरान लाल दीवान यादव, जितेन्द्र दीक्षित, अब्दुल नोमान, गोविन्द सिंह निरंजन, भूपेन्द्र व्यास, प्रवीण रावत, मनोज शर्मा, देवेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।

ई-ऑफिस के दूसरे दौर का प्रशिक्षण 26 से

झाँसी : मुख्य विकास अधिकारी निखिल फुण्डे ने बताया कि राजकीय व अ‌र्द्धसरकारी कार्यालयों में ई-ऑफिस प्रणाली लागू किए जाने का निर्णय लिया है। इसके लिए प्रथम चरण के बाद अवशेष विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को दूसरे चरण में 26 जून से 4 जुलाई तक प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण बुन्देलखण्ड इंस्टिट्यूशन्स ऑफ एंजिनियरिंग ऐण्ड टेक्नॉलजि के कम्प्यूटर साइंस विभाग के वर्चुअल क्लास में दिया जाएगा।

शिक्षण संस्थाओं को मास्टर डेटा अपडेट करने के निर्देश

झाँसी : ़िजला समाज कल्याण अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि शैक्षिक सत्र 2018-19 में दशमोत्तर छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति योजना के तहत शिक्षण संस्थाओं के मास्टर डेटा में पाठ्यक्रम, पाठ्यक्रम के प्रकार का निर्धारित शुल्क, निर्धारित शिक्षण शुल्क अंकित कराते हुए 30 जुलाई तक डिजिटल लॉक किया जाना है। उन्होंने शिक्षण संस्थाओं को मास्टर डेटा को अपडेट करने, पूर्व प्रदर्शित सूचनाओं में संशोधन करने व पाठ्यक्रम व शुल्क को अद्यतन करने को कहा है।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय-8.35

23 जून 18

chat bot
आपका साथी