ईश्वर की कृपा से ही कथा सुनने का मिलता है अवसर

स्थानीय गौरी शंकर मंदिर पर धर्म जागरण काशी प्रांत के तत्वाधान में नौ दिवसीय संगीतमयी श्री रामकथा का शुभारंभ गुरुवार की शाम से शुरू हो गया। मुख्य कथावाचक आचार्य शांतनु महाराज ने कहाकि संसार में हर व्यक्ति को कथा सुनने का अवसर नहीं प्राप्त होता।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Oct 2018 06:25 PM (IST) Updated:Thu, 11 Oct 2018 12:07 AM (IST)
ईश्वर की कृपा से ही कथा सुनने का मिलता है अवसर
ईश्वर की कृपा से ही कथा सुनने का मिलता है अवसर

¨सगरामऊ (जौनपुर) : स्थानीय गौरी शंकर मंदिर पर धर्म जागरण काशी प्रांत के तत्वाधान में नौ दिवसीय संगीतमयी श्री रामकथा का शुभारंभ गुरुवार की शाम से शुरू हो गया। मुख्य कथावाचक आचार्य शांतनु महाराज ने कहा कि संसार में हर व्यक्ति को कथा सुनने का अवसर नहीं प्राप्त होता। जिन पर ईश्वर का आशीर्वाद होता है वही सत्संग में प्रतिभाग करते हैं। ईश्वर की आराधना से हमें संसार की सारी शक्तियां प्राप्त होंगी। हमें शास्त्र के सारे नियमों का पालन करना चाहिए। यही हमारे लिए प्रेरणादायी है। हरि कृपा जिस पर होती है उसे ही कथा सुनने का सौभाग्य प्राप्त होता है। ये ज्ञान की कथा है, इसको गाना ही पड़ता है।

इस मौके पर कुंवर विजय ¨सह, ओंकार नाथ मिश्र, जगदंबा प्रसाद मिश्र, सती प्रसाद मिश्रा, कैप्टन रामगुन मिश्रा आदि उपस्थित रहे। संचालन टीएन ¨सह व आभार आयोजक कुंवर जय ¨सह, मृगेंद्र ¨सह ने व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी