पीएचडी प्रवेश परीक्षा परिणाम का विरोध

पीएचडी प्रवेश परीक्षा के अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को प्रवेश परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। इसमें इन अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि उक्त परीक्षा परिणाम 20 सितंबर को ही आना था लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन की नीयत साफ न होने से यह एक सप्ताह विलंब से घोषित किया गया। परीक्षा परिणाम में धांधली किए जाने के संपूर्ण मामले में हस्तक्षेप करते हुए न्याय दिलाने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Oct 2019 06:33 PM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 06:33 PM (IST)
पीएचडी प्रवेश परीक्षा परिणाम का विरोध
पीएचडी प्रवेश परीक्षा परिणाम का विरोध

जागरण संवाददाता, जौनपुर: पीएचडी प्रवेश परीक्षा के अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को प्रवेश परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। ज्ञापन में अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि उक्त परीक्षा परिणाम 20 सितंबर को ही आना था लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन की नीयत साफ न होने से यह एक सप्ताह विलंब से घोषित किया गया। परीक्षा परिणाम में धांधली का आररोप लगाते हुए संपूर्ण मामले में हस्तक्षेप करते हुए न्याय दिलाने की मांग की गई है।

इसके साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन पर सवाल उठाया है कि जब परीक्षा संबंधित सभी कार्य नियत समय पर पूरे हो गए तो परिणाम में विलंब क्यों आया। एक बार उत्तीर्ण घोषित किए गए अभ्यर्थियों को पुन: किस आधार पर फेल किया गया। परीक्षा का प्रश्न पत्र यूजीसी के द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम (नेट सिलेबस) के आधार पर क्यों नहीं था। ज्ञापन सौंपने वालों में दिव्य प्रकाश सिंह, अतुल सिंह, कौशल कुमार गुप्ता, शशांक मिश्र, विराज ठाकुर, शिवम सिंह, गौरव सिंह आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी