हाइकोर्ट का पुलिस को निर्देश, प्रेमी युगल को दें सुरक्षा

महराजगंज थाना क्षेत्र के बहुसंख्यक वर्ग की युवती के वर्ग विशेष के युवक से चोरी-छिपे शादी कर लेने का मामला सामने आने के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है। उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन के क्रम में पुलिस जोड़े की सुरक्षा में जुट गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Sep 2018 06:50 PM (IST) Updated:Sun, 30 Sep 2018 06:50 PM (IST)
हाइकोर्ट का पुलिस को निर्देश, प्रेमी युगल को दें सुरक्षा
हाइकोर्ट का पुलिस को निर्देश, प्रेमी युगल को दें सुरक्षा

जागरण संवाददाता, तेजी बाजार (जौनपुर): महराजगंज थाना क्षेत्र के बहुसंख्यक वर्ग की युवती के एक वर्ग विशेष के युवक से चोरी-छिपे शादी कर लेने का मामला सामने आने के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है। उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन के क्रम में पुलिस जोड़े की सुरक्षा में जुट गई है।

कुल्हनामऊ स्थित नर्सिंग कॉलेज से एएनम का कोर्स कर रही बहुसंख्यक वर्ग की युवती को कालेज आते-जाते इसी थाना क्षेत्र के भोगीपुर कठार गांव निवासी फिरोज ने प्रेम जाल में फांस लिया। फिरोज ने चुपके से उसके साथ शादी कर ली। इसके बाद जोड़े ने उच्च न्यायालय में पेश होकर सुरक्षा प्रदान कराने का आग्रह किया। उच्च न्यायालय ने पुलिस को उनकी सुरक्षा करने का निर्देश दिया। रविवार को मामले की जांच करने पुलिस गांव में पहुंची तो परिजनों को इसकी जानकारी हुई। मामला संज्ञान में आते ही दो धर्मों से जुड़ा मामला होने के कारण बहुसंख्यक वर्ग के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। विश्व ¨हदू परिषद के जिला मंत्री लालमणि पांडेय का कहना है यह लव जेहाद का प्रकरण है। ¨हदू लड़की को बहला-फुसलाकर यह सब कराया जा रहा है। इस बारे में पूछने पर थानाध्यक्ष निसात जमा खां का कहना है उच्च न्यायालय ने प्रेमी जोड़े को सुरक्षा देने का आदेश दिया है। इसी सिलसिले में पुलिस गांव में जांच करने गई थी।

chat bot
आपका साथी