नौकरी के बहाने 1.25 करोड़ ऐंठने वाले गिरोह की सदस्य गिरफ्तार

रेलवे व बैंकों में नौकरी दिलाने के बहाने क्षेत्र के करीब 40 बेरोजगारों से सवा करोड़ रुपये ऐंठने वाले गिरोह की एक महिला सदस्य मंगलवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गई। वह प्रयागराज जिले की है। गिरोह की सरगना पूजा चौधरी व छह अन्य आरोपितों की पुलिस को तलाश है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jan 2020 07:00 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jan 2020 07:00 PM (IST)
नौकरी के बहाने 1.25 करोड़ ऐंठने वाले गिरोह की सदस्य गिरफ्तार
नौकरी के बहाने 1.25 करोड़ ऐंठने वाले गिरोह की सदस्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, केराकत (जौनपुर): रेलवे व बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर क्षेत्र के 40 बेरोजगारों से सवा करोड़ रुपये ऐंठने वाले गिरोह की एक महिला सदस्य मंगलवार को पुलिस के हत्थे चढ़ी। वहीं गिरोह की सरगना पूजा चौधरी व छह अन्य आरोपितों की पुलिस को तलाश है।

चकरारेत गांव निवासी दारोगा लाल निषाद की तहरीर पर करीब दो महीने पहले कोतवाली में धोखाधड़ी व जालसाजी समेत विभिन्न धाराओें में मुकदमा दर्ज हुआ था। तहरीर के मुताबिक दारोगा लाल निषाद समेत क्षेत्र के करीब 40 बेरोजगारों को रेलवे व बैंक में नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर गिरोह की सरगना पूजा चौधरी व उसके साथियों ने नकद व बैंक खाते के माध्यम से सवा करोड़ से अधिक रुपये ले लिया। नौकरी के लिए दबाव बनाने पर गिरोह द्वारा फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिया गया। नियुक्ति पत्र फर्जी होने का खुलासा होने पर रुपये वापस करने के लिए दबाव बनाने पर गिरोह की सरगना व सदस्य जान से मार डालने की धमकी देने लगे। इसमें गिरोह की सरगना पूजा चौधरी के अलावा संध्या चौधरी, रतना देवी, ऊषा ताम्रकार, अमित कुमार ताम्रकार, पुरुषोत्तम ताम्रकार, राकेश कुमार, कमलेश तिवारी को आरोपित किया गया। छानबीन में जुटी पुलिस को सूचना मिली कि गिरोह की एक सदस्य जिला मुख्यालय पर रोडवेज परिसर में कहीं भागने की फिराक में बस का इंतजार कर रही है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुखबिर के इशारे पर आरोपित रतना देवी पत्नी प्रेमकांत चौधरी निवासी पुराना बैरहना मधवापुर, थाना कीटगंज जिला प्रयागराज को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी करने वाली टीम में एसएसआइ हरि प्रकाश यादव, कांस्टेबल खुर्शीद, अनीता व साक्षी मौर्या रहीं।

chat bot
आपका साथी