लोकतंत्र में भागीदारी के लिए आगे आएं युवा

जागरण संवाददाता, जौनपुर : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दौरान तमाम स्थानों पर हुए कार्यक्रम में यु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jan 2018 10:26 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jan 2018 10:26 PM (IST)
लोकतंत्र में भागीदारी के लिए आगे आएं युवा
लोकतंत्र में भागीदारी के लिए आगे आएं युवा

जागरण संवाददाता, जौनपुर : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दौरान तमाम स्थानों पर हुए कार्यक्रम में युवाओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए जागरूक किया गया। गुरुवार को बीआरपी इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी व एडीएम आरपी मिश्रा ने युवाओं से मतदान में शामिल होने के लिए शपथ दिलाई। 18 वर्ष पूर्ण कर चुके छात्र-छात्राओं से मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए आह्वान किया गया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. सुभाष ¨सह ने बैच, टोपी देकर सभी का स्वागत किया। पुलिस अधीक्षक केके चौधरी ने भी मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने को लेकर युवाओं से अपील की। दीवानी न्यायालय में वकीलों ने मतदाता जागरूकता हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इसमे अध्यक्ष दिनेश प्रताप ¨सह समेत करीब छह सौ अधिवक्ता शामिल हुए। स्व. नुरुद्दीन खां ग‌र्ल्स डिग्री कालेज अफलेपुर मल्हनी में छात्राओं को जागरूक किया गया। इस मौके पर एसडीएम प्रियंका प्रियदर्शिनी, प्राचार्य डा. अब्दुल कादिर, कर्मचारी नेता राकेश श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

मछलीशहर के बिहारी महिला महाविद्यालय में मतदाता दिवस पर उपजिलाधिकारी विमल दुबे ने विद्यार्थियों को शपथ दिलाई। खुटहन के पं. दीनदयाल उपाध्याय बालिका इंटर कालेज रुस्तमपुर में मतदाता दिवस के अवसर पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन कर छात्रों को मतदान के लिए जागरूक किया गया।

बदलापुर के सल्तनत बहादुर महाविद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन कर छात्रों को जागरूक किया गया। छात्रों ने मतदाता जागरूकता रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। मल्हनी राष्ट्रीय पीजी कालेज जमुहाई में प्राचार्य डा. पीके ¨सह ने कहा कि मतदान से ही लोकतंत्र की रक्षा होगी। केराकत के सैनिक गिरजाशंकर महाविद्यालय की ओर से जागरूकता रैली निकाली गई। शाहगंज के फरीदुहक ममोरियल डिग्री कालेज में छात्र-छात्राओं को मतदान के लिए जागरूक किया गया।

chat bot
आपका साथी