उम्मीदवार भीड़ न जुटाएं, कोरोना संक्रमण से रहें सचेत: डीएम

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन जिलाधिकारी व पुलिस अ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 06:10 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 10:05 PM (IST)
उम्मीदवार भीड़ न जुटाएं, कोरोना संक्रमण से रहें सचेत: डीएम
उम्मीदवार भीड़ न जुटाएं, कोरोना संक्रमण से रहें सचेत: डीएम

जागरण संवाददाता, जौनपुर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने ब्लाकों में पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। खुटहन ब्लाक परिसर में पहुंचे जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर ने उम्मीदवारों को कोरोना संक्रमण से सचेत रहने के साथ ही असामाजिक गतिविधियों से दूर रहने को कहा। कहा कि गांव में प्रचार के दौरान भीड़ जुटाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। दोनों अधिकारियों ने एसडीएम राजेश वर्मा, सीओ अंकित कुमार, बीडीओ गौरवेंद्र सिंह, आरओ संजय कुमार श्रीवास्तव के साथ ब्लाक परिसर स्थित नामांकन केंद्रों का जायजा लिया। कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सभी को सचेत रहने की जरूरत है। दावत समेत अन्य कार्यक्रमों के आयोजन पर भी कार्रवाई की बात कही। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि असामाजिक गतिविधियों पर संबंधित के खिलाफ कठोर धारा में कार्रवाई की जाएगी। सतर्कता के मद्देनजर एक प्लाटून पीएसी और पुलिस बल के साथ खुटहन बाजार, गौसपुर, पटैला, गभिरन, गायत्रीनगर, बिशुनपुर आदि बाजारों में रूट मार्च किया गया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि क्षेत्र के सभी गावों से अब तक नौ सौ से अधिक लोगों का शांति भंग में पाबंद किया गया है।

इसी क्रम में जिलाधिकारी ने जीएस पीजी कालेज समोधपुर में मतदाताओं व त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि निष्पक्षता प्रशासन की गारंटी है, लेकिन इसकी शुचिता बनाए रखना मतदाताओं व प्रत्याशियों का दायित्व है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गांव में यदि कोई बाहरी हिस्ट्रीशीटर, गुंडा आदि दिखाई दे और किसी के पक्ष में मतदान के लिए धमकाए या दबाव बनाए तो इसकी जानकारी जरूर दें।

----------------

कोरोना संक्रमित पाए जाने पर प्रत्याशी नहीं कर पाएंगे प्रचार: डीएम

केराकत (जौनपुर): पंचायत चुनाव के लिए नामांकन कर रहे उम्मीदवारों के लिए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर निर्देशित किया। कहा कि कोई प्रत्याशी अगर कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो वह चुनाव प्रचार नहीं कर पाएगा। खंड विकास कार्यालय पहुंचे जिलाधिकारी ने कहा कि जितने लोग नामांकन के लिए आए हैं सभी का नामांकन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिक भीड़ जुटाने वालों के विरुद्ध मुकदमा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी