डेढ़ मीटर दूर से मारी थी बसपा नेता को गोली

जागरण संवाददाता, रामपुर (जौनपुर) : गोपालापुर तिराहे पर शनिवार की रात साढ़े आठ बजे बस

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Oct 2017 06:00 PM (IST) Updated:Mon, 16 Oct 2017 06:00 PM (IST)
डेढ़ मीटर दूर से मारी थी बसपा नेता को गोली
डेढ़ मीटर दूर से मारी थी बसपा नेता को गोली

जागरण संवाददाता, रामपुर (जौनपुर) : गोपालापुर तिराहे पर शनिवार की रात साढ़े आठ बजे बसपा नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य तौहीद आलम (50) की हालत में सुधार आया है। हालांकि वे अब भी वाराणसी स्थित एक चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती हैं। उधर मामले की तह तक जाने में जुटी पुलिस परिस्थितियों को देखते हुए चौकन्नी हैं। इलाके में तीसरे दिन सोमवार को भी पांच थाने की पुलिस व एक प्लाटून पीएसी तैनात रही। हालांकि जांच में यह बात सामने आईं कि हमलावरों ने एक से डेढ़ मीटर की दूरी से ही बसपा नेता पर गोली चलाई थी, जो उन्हें कमर के दाहिने तरफ लगने के बाद पेट के रास्ते बाहर निकल गई थी।

घटना के बाद मौके पर जांच में लगी पुलिस के मुताबिक तिराहे के समीप बसपा नेता का कार्यालय है। वे यहां प्रतिदिन रात 7-8 बजे के आस-पास आते थे। वारदात के चंद मिनट पहले यहां उनकी मुलाकात थानाध्यक्ष रामपुर से हुई थी। इसके बाद वे फल लेने पहुंचे थे। जहां दो बाइक पर आए चार की संख्या में बदमाशों में से एक ने गोली मार दिया। यह गोली करीब एक से डेढ़ मीटर दूर पीछे से मारे जाने की बात सामने आ रही है जो बसपा नेता की पेट से होकर निकल गई। जांच में जुटी पुलिस अनुमान लगा रही है कि यहां किसी ने रेकी किया होगा जिसके बाद वारदात को अंजाम दिया गया। इसके अलावा यह भी चर्चा किया जा रहा है कि गोली मारने वाले हड़बडी में भाग निकले। लोगों के मुताबिक कुल तीन गोलियां चलाई गई, ¨कतु पुलिस के हाथ एक ही खोखा लगी हैं।

पिता-पुत्र समेत 4 पर मुकदमा

रामपुर पुलिस ने मामले में बसपा नेता के मित्र कैश अहमद की तहरीर पर पिता पुत्र समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। माहौल व आरोप को लेकर गंभीर पुलिस सुरक्षात्मक तरीके से कार्रवाई में लगी हुई है। क्षेत्राधिकारी मड़ियाहूं राम भुवन यादव ने बताया कि तहरीर के आधार पर गोपालापुर निवासी उमाकांत बरनवाल उनके पुत्र वैभव व विवेक तथा गांव के ही बृजेश कुमार उर्फ बब्लू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कारण के बाबत पूछे जाने पर कहा कि विवेचना की जा रही है, इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। तनाव जैसी कोई बात नहीं है, सिर्फ एहतियातन पुलिस तैनात है। उधर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मामले में सिर्फ इतना कह रहे हैं कि चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। प्लीज, पुलिस को भी कुछ काम करने दीजिए। वहीं वारदात को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं की जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी