50 लाख से ऊपर की 71 परियोजनाएं जिले में हैं लंबित

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 07:46 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 07:46 PM (IST)
50 लाख से ऊपर की 71 परियोजनाएं जिले में हैं लंबित
50 लाख से ऊपर की 71 परियोजनाएं जिले में हैं लंबित

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सभी कार्यदाई संस्थाओं के कार्यों की समीक्षा की गई। जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल 71 परियोजनाएं 50 लाख से ऊपर की हैं, जो लंबित हैं। जनपद न्यायालय में हास्टल का निर्माण, नवसृजित नगर पंचायत गौराबादशाहपुर, रामपुर, कजगांव में कार्यालय भवन का निर्माण तथा नगर पालिका परिषद जौनपुर में आडिटोरियम का निर्माण अभी भी प्रारंभ नहीं हो पाया है। जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था सीएनडीएस यूनिट 37 के सहायक अभियंता को निर्देशित किया कि इन परियोजनाओं में स्वीकृति प्रदान कर दी गई है, तत्काल टेंडर कराकर निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाए। कार्य शुरू कराने के लिए उन्होंने एक सप्ताह का समय दिया। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, यूपीपीसीएल तथा यूपी स्टेट कंस्ट्रक्शन लिमिटेड को निर्देशित किया कि जिले में वर्ष 2019-20 तथा 20-21 के हेल्थ वैलनेस सेंटर का कार्य शीघ्र पूर्ण कराकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को हैंड ओवर करा दें। वर्ष 2021-22 नए हेल्थ वैलनेस सेंटर के निर्माण कार्य भी तत्काल प्रारंभ करा दिए जाएं।

यूपी स्टेट कंस्ट्रक्शन एंड इंफ्राट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन को निर्देशित किया कि बस स्टेशन बदलापुर का कार्य निर्धारित समय नवंबर 2021 तक अवश्य पूर्ण कर दें। उन्होंने यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड के सहायक परियोजना प्रबंधक को निर्देशित किया कि जनपद में अग्निशमन केंद्र के आवासीय भवन का निर्माण माह जुलाई तक पूर्ण करें। त्रिलोचन महादेव मंदिर में पर्यटन विकास का निर्माण भी जल्द पूर्ण करें। परियोजना प्रबंधक सेतु निगम को निर्देशित किया कि जिले में कुल सात सेतुओं का निर्माण कार्य तेजी से कराया जाए। गोमती नदी मई घाट रेल ऊपरगामी, बैजारामपुर में निर्माणाधीन सेतु पर निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया गया कि एप्रोच मार्ग का कार्य शीघ्र पूर्ण कर इन सेतुओं को आम जनमानस के लिए खोल दिया जाए। उप परियोजना प्रबंधक सेतु निगम को निर्देशित किया गया कि रेल ऊपरगामी सेतु पर आवागमन तभी खोला जाए जब शत-प्रतिशत सुनिश्चित कर लिया जाए कि समस्त कार्य गुणवत्तापूर्ण हो चुके हैं। आवास एवं विकास परिषद निर्माण इकाई वाराणसी-2 के सहायक अभियंता को निर्देशित किया गया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अंतर्गत केराकत, मड़ियाहूं, बदलापुर में अग्निशमन केंद्र के निर्माण कार्य में तेजी लाया जाए। पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महिला महाविद्यालय केराकत के लिए तीन करोड़ अवमुक्त हो चुका है। इस पर भी कार्य तेजी से कराएं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समसपुर,बर्रा एवं आशापुर कटौना में भी कार्य तेजी से कराया जाए सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य भवन का कार्य हालत में 15 अगस्त तक पूर्ण कर लिए जाएं।

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया कि जिन पाइप लाइन पेयजल योजनाओं में धनराशि उपलब्ध है उनमें कार्य तेजी से कराएं। निर्माणाधीन सीवरेज योजना की चर्चा करते हुए निर्देशित किया कि प्रतिदिन निरीक्षण किया जाएगा। राजकीय निर्माण निगम आजमगढ़ इकाई के अवर अभियंता को निर्देश दिया कि उमानाथ सिंह राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज में प्रतिदिन कम से कम एक हजार मजदूरों को लगाया जाए। जिससे वहां कक्षाओं को आगामी वित्तीय वर्ष में संचालित किया जा सके। निर्माणाधीन राजकीय इंटर कालेज केराकत का निर्माण कार्य धीमा होने पर जिलाधिकारी ने रोष व्यक्त किया। सहायक अभियंता पैक्सपेड को निर्देशित किया गया कि मां शीतला चौकिया धाम में निर्माण कार्य पूर्ण कराएं यह कार्य काफी दिनों से लंबित है। बैठक में सभी विभागों के अधिकारी व निर्माण इकाइयों के जिम्मेदार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी